महाराष्ट्र

अंबानी को धमकी: मुंबई की अदालत ने आरोपी जौहरी को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा

Bhumika Sahu
16 Aug 2022 2:57 PM GMT
अंबानी को धमकी: मुंबई की अदालत ने आरोपी जौहरी को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा
x
आरोपी जौहरी को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा

मुंबई: यहां की एक हॉलिडे कोर्ट ने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार एक जौहरी को मंगलवार को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

पुलिस ने सोमवार को यहां रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर कॉल करने और अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में जौहरी बिष्णु विदु भौमिक (56) को गिरफ्तार किया था।
दक्षिण मुंबई में ज्वैलरी की दुकान चलाने वाले भौमिक को उपनगरीय दहिसर से पकड़ा गया।
पुलिस ने आरोपी को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एस वी डिंडोकर की हॉलिडे कोर्ट के समक्ष पेश किया, और यह कहते हुए उसकी हिरासत मांगी कि वे कॉल के पीछे के मकसद की जांच करना चाहते हैं।
पुलिस ने आगे अदालत को सूचित किया कि आरोपी आदतन अपराधी लग रहा था और इसलिए, वे यह पता लगाने के लिए पूरी जांच करना चाहते थे कि क्या कोई अन्य व्यक्ति इस मामले में शामिल था।
रिमांड याचिका का विरोध करते हुए, भौमिक के वकील विजयकुमार माने ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल का मामले से सीधे संबंध नहीं था क्योंकि फोन कॉल निजी अस्पताल को किए गए थे, न कि अंबानी को, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।
माने ने अदालत को यह भी बताया कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार है और उसका मानसिक इलाज चल रहा है।
अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी को 20 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पुलिस के मुताबिक, भौमिक ने सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर कथित तौर पर नौ कॉल किए और अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी. उसने कथित तौर पर गाली-गलौज भी की थी।
उसके खिलाफ डी बी मार्ग पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) के तहत आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया गया था।
फरवरी 2021 में अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास 'एंटीलिया' के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मिली थी। बाद में घटना के सिलसिले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta