महाराष्ट्र

हॉस्पिटल में कोरोना फैलने से मचा हड़कंप, डॉक्‍टर और कर्मचारी हुए संक्रमित

Kunti Dhruw
11 Jan 2022 5:23 PM GMT
हॉस्पिटल में कोरोना फैलने से मचा हड़कंप, डॉक्‍टर और कर्मचारी हुए संक्रमित
x
महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पुणे में एक हॉस्पिटल में कोरोना (corona cases in maharashtra) के करीब 70 केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पुणे में एक हॉस्पिटल में कोरोना (corona cases in maharashtra) के करीब 70 केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. पुणे के बीजे मेडिकल कॉलेज और सेसून जनरल हॉस्पिटल के 70 कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं, इनमें 10 डॉक्‍टर्स भी हैं. अस्‍पताल ने कहा है कि सभी मरीजों की हालत ठीक है. इनमें से किसी को भी कोई गंभीर लक्षण नहीं है. ऐसी उम्‍मीद है कि ये सभी इसी हफ्ते ठीक हो जाएंगे. अस्‍पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी संक्रमित की देखभाल कर रहे हैं और इनकी आइसोलेशन का समय भी जल्‍द खत्‍म हो जाएगा. इनमें से किसी को भी कोई गंभीर लक्षण नहीं है.

वहीं महाराष्‍ट्र रेजिडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन की जनरल सेकेट्री ने अपने बयान में कहा है‍ कि संक्रमित डॉक्‍टर्स में ज्‍यादातर महिला रोग विशेषज्ञ हैं. इलाके में फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 50 से अधिक पर्यटन स्‍थलों के लिए आदेश जारी किए हैं. जिला अधिकारी राजेश देशमुख ने कहा कि जिले के मावल, हवेली, मुलशी, अंबेगांव, जुन्‍नार, वेल्‍हा और बजोर में पर्यटन स्‍थलों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. इस समय 28,000 सक्रिय केस हैं, जिनमें से 16,000 केस पुणे नगर निगम सीमा में ही हैं. पुणे में कोरोना केसों में नए मामलों की रफ्तार कुछ कम हुई है.महाराष्ट्र (Maharashtra) और मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के आंकड़ों में सोमवार को गिरावट दर्ज की गई. मुंबई में कम मरीजों के मिलने को जानकार 'संडे इफेक्ट' बता रहे हैं. वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स इसे अच्छा संकेत मान रहे हैं. मुंबई में सोमवार को संक्रमण के मामलों में 30 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. शहर में 13 हजार 468 नए मरीज मिले हैं. रविवार को यह आंकड़ा 19 हजार 474 पर था. इसके अलावा शहर में पॉजिटिविटी रेट भी कम होकर 23 फीसदी पर आ गया.
आंकड़ों को देखें, तो 7 जनवरी से ही मुंबई में मामलों में गिरावट जारी है. शुक्रवार को शहर में 20 हजार 971 मरीज मिले थे, जो 8 जनवरी यानि शनिवार को कम होकर 20 हजार 318 पर आ गए. रविवार को यह आंकड़ा 19 हजार 474 पर था. सोमवार को नए संक्रमितों की संख्या भारी गिरावट के साथ 13 हजार 648 पर आ गई.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta