महाराष्ट्र

ड्राइवर को दौरा पड़ने पर महिला ने चलाई बस, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

Kunti Dhruw
15 Jan 2022 11:51 AM GMT
ड्राइवर को दौरा पड़ने पर महिला ने चलाई बस, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ
x
महाराष्ट्र के पुणे जिले में कई महिलाओं और बच्चों को लेकर जा रही.

महाराष्ट्र के पुणे जिले में कई महिलाओं और बच्चों को लेकर जा रही, एक मिनी बस के चालक को दौरा पड़ गया। इसके बाद बस में सवार एक 45 वर्षीय महिला ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए स्टीयरिंग संभाला और करीब 10 किलोमीटर तक बस चलाई। सात जनवरी को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस महिला की पहचान योगिता सातव के रूप में हुई है। योगिता और अन्य महिलाएं व बच्चे पुणे के पार शिरुक में एक एग्रो-टूरिज्म सेंटर से पिकनिक मना कर इस मिनी बस से आ रहे थे। चालक को जब दौरा पड़ा तो उसने बस बीच सड़क पर रोक दी। बच्चे और महिलाएं घबराने लगे तो योगिता आगे आईं और उन्होंने बस का स्टीयरिंग संभाला।

योगिता ने लगभग 10 किलोमीटर बस चलाई और चालक को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने कहा, 'मुझे कार चलानी आती है इसलिए मैंने बस चलाने का फैसला किया। पहला अगम कार्य यह था कि चालक को इलाज उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल पहुंचाना था। इसलिए मैं बस चलाकर पास के एक अस्पताल कर ले गई और उसे वहां भर्ती कराया।'
10 किलोमीटर गाड़ी चलाकर चालक को अस्पताल पहुंचाने वाली योगिता ने बस में सवार अन्य यात्रियों को भी उनके घर तक पहुंचाया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग ऐसे हालात में घबराने के स्थान पर अक्ल का इस्तेमाल करने और साहस का प्रदर्शन करने के लिए योगिता की खूब सराहना कर रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta