महाराष्ट्र

अमरावती के मेलघाट क्षेत्र में भीषण जल संकट से लोगों को परेशानी हो रही है, सोचने पर मजबूर कर देगा ये वीडियो

Mahima Marko
10 Jun 2022 4:51 AM GMT
अमरावती के मेलघाट क्षेत्र में भीषण जल संकट से लोगों को परेशानी हो रही है, सोचने पर मजबूर कर देगा ये वीडियो
x
महाराष्ट्र न्यूज़

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। महाराष्ट्र के अमरावती में पेयजल संकट कितना गहरा है इसका अंदाजा आप इन तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं.समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और अन्य लोग पानी भरने के लिए एक कुएं के पास जुटे हैं. सभी रस्सी के सहारे कुएं से पानी निकाल रहे हैं. यह मामला अमरावती के मेलघाट क्षेत्र का है. स्थानीय लोगों का कहना है कि भीषण जल संकट से उनको परेशानी हो रही है. लोगों को शुद्ध पानी भी नसीब नहीं हो रहा है.

स्थानीय निवासी का कहना है कि हमारी समस्या का कोई हल नहीं हो रहा है. यहां ना पक्की सड़क है ना बिजली है और ना ही पानी है. पानी का टैंकर भी समय पर नहीं आता है और कुएं का पानी भी गंदा है. पानी लेने के लिए हमें काफी दूर जाना पड़ता है. लोग पानी भरने के लिए दो किमी चलकर पानी भरने जाते हैं. रामाधिका नाम की एक स्थानीय महिला ने बताया कि स्थानीय प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है.

मेलघाट के खडियाल गांव के लोग एक बाल्टी पानी के लिए अपनी जान जोखिम में डालने को मजबूर हैं. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सिर्फ दो कुएं हैं जो लगभग सूख चुके हैं. 1500 की आबादी वाला गांव हर दिन पानी के लिए 2-3 टैंकरों पर ही निर्भर है. एक अन्य ग्रामीण ने बताया कि सूखे कुओं में पानी डालने वाले दो टैंकरों के माध्यम से गांव में पानी की आपूर्ति की जाती है. कुओं से पानी निकालने के लिए लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं. गंदा पानी पीने से बीमारियां बढ़ रही हैं. अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है, तो उसे अस्पताल ले जाने के लिए कोई रास्ता भी नहीं है.
बता दें कि मेलघाट के खडियाल गांव में पेयजल की किल्लत से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी की किल्लत की वजह से लोग जान जोखिम में डालकर कुएं से पानी भरने को मजबूर हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन और राजनेता उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta