महाराष्ट्र

मुंबई में पैसेंजरों ने किया एसी लोकल ट्रेन का विरोध, सेंट्रल रेलवे ने 10 एसी रेलगाड़ियां कैंसिल की

Renuka Sahu
25 Aug 2022 1:46 AM GMT
Passengers protest against AC local train in Mumbai, Central Railway canceled 10 AC trains
x

फाइल फोटो 

हाल ही में गैर एसी लोकल ट्रेनों की जगह शुरू की गई 10 एसी लोकल ट्रेनों के खिलाफ यात्रियों के लगातार जारी विरोध को कारण सेंट्रल रेलवे ने बुधवार शाम को घोषणा की कि इन एसी ट्रेनों को गुरुवार से कैंसिल कर दिया जाएगा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हाल ही में गैर एसी लोकल ट्रेनों की जगह शुरू की गई 10 एसी लोकल ट्रेनों के खिलाफ यात्रियों के लगातार जारी विरोध को कारण सेंट्रल रेलवे ने बुधवार शाम को घोषणा की कि इन एसी ट्रेनों को गुरुवार से कैंसिल कर दिया जाएगा. उसी समय पर गैर एसी लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी. बदलापुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के एक बार फिर एसी लोकल ट्रेनों के विरोध में प्रदर्शन करने के तत्काल बाद सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों ने ये घोषणा की.

सेंट्रल रेलवे ने एक प्रेस नोट में कहा कि 19 अगस्त से 10 और एसी लोकल ट्रेनें चलाई गईं थीं. यात्रियों के कई प्रतिनिधियों के रूख को देखते हुए इन ट्रेनों को 25 अगस्त से कैंसिल कर दिया गया है. इसी समय पर एसी ट्रेनों की बजाय गैर एसी ट्रेनें चलाई जाएंगी. समीक्षा करने के बाद एसी ट्रेनों को चलाए जाने के बारे में घोषणा की जाएगी. जबकि इससे पहले शुरू की गई एसी लोकल ट्रेनें अपने तय समय के हिसाब से चलेंगी.
इससे पहले मंगलवार को यात्रियों ने बदलापुर के स्टेशन मैनेजर को एक ज्ञापन देकर कहा था कि अगर CSMT से बदलापुर के लिए शाम 5.22 की एसी लोकल को कैंसिल नहीं किया जाएगा तो वे बगैर एसी टिकट के ही एसी लोकल ट्रेन में सफर करेंगे. इसके बाद कई यात्रियों ने बुधवार को बिना एसी टिकट के ही एसी लोकल ट्रेन में सफर किया. जिसके बाद टिकट चेकर ने कई लोगों पर जुर्माना लगाया. इसके बाद जब ट्रेन बदलापुर स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया और स्टेशन मास्टर का घेराव किया.
इसी तरह का विरोध प्रदर्शन कलवा रेलवे स्टेशन पर भी हुआ. शिवसेना सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे और बीजेपी के सांसद कपिल पाटिल जैसे कई जन प्रतिनिधियों ने भीड़भाड़ के समय में एसी लोकल ट्रेनों की जगह पर गैर एसी लोकल चलाए जाने की मांग की थी. जिससे नियमित यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो. क्योंकि इनमें से ज्यादातर एसी ट्रेनों का किराया नहीं वहन कर सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta