महाराष्ट्र

घनसोली के शिवसाई मंडल ने सफाई कर्मियों का आरती कर सम्मान किया

Kunti Dhruw
26 Sep 2023 11:30 AM GMT
घनसोली के शिवसाई मंडल ने सफाई कर्मियों का आरती कर सम्मान किया
x
नवी मुंबई: गणेशोत्सव मंडल गणेशोत्सव के दौरान विभिन्न परोपकारी गतिविधियों का संचालन करके एकता और सामाजिक जागरूकता की विरासत को संरक्षित करते हैं। हर साल, गणपति मंडल समाज के प्रत्येक हितधारक को सम्मान देने के लिए अनूठी पहल करते हैं।
ऐसी ही विशिष्टता घनसोली के महाराजा के नाम से मशहूर घनसोली के श्री शिवसाई सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल ने प्रदर्शित की है। सामान्यतः श्री गणेशोत्सव में मंडल के पदाधिकारियों, विशिष्ट जन प्रतिनिधियों अथवा विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित नागरिकों द्वारा आरती करना गणेशोत्सव मंडल की परंपरा है।
पिछली परंपराओं को तोड़ना
लेकिन इस परंपरा को तोड़ते हुए घनसोली के शिवसाई गणेशोत्सव मंडल ने गणेशोत्सव में श्री की आरती का सम्मान नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) के सफाई कर्मचारियों को देकर सामाजिक प्रतिबद्धता में अपनी विशिष्टता दिखाई है।
स्वच्छता नवी मुंबई की पहचान है और एनएमएमसी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी रैंकिंग ऊंची रखी है। ये सफाई कर्मचारी दिन-रात शहर की सफाई की जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। यह उनके समर्पित कार्य का ही परिणाम है कि एनएमएमसी स्वच्छता के क्षेत्र में सदैव अग्रणी रहा है।
इसलिए, इन सफाई कर्मचारियों के धर्मार्थ कार्यों का सम्मान करके और उनके काम के लिए एक प्रकार का आभार व्यक्त करके, घनसोली के शिवसाई गणेशोत्सव मंडलों ने न केवल उनके धर्मार्थ कार्यों का सम्मान किया है, बल्कि सफाई कर्मचारियों की गरिमा का मान भी बढ़ाया है। इस कार्य के लिए शिवसाईं गणेशोत्सव मंडल घनसोली की हर स्तर से सराहना हो रही है.
Next Story