महाराष्ट्र

मुंबई विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर परीक्षा से पहले 2 लाख से अधिक प्रवेश पत्र जारी

Kunti Dhruw
19 March 2023 2:50 PM GMT
मुंबई विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर परीक्षा से पहले 2 लाख से अधिक प्रवेश पत्र जारी
x
मुंबई: मुंबई विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय के डिजिटल छात्र लॉगिन पोर्टल पर दो लाख से अधिक स्नातक और स्नातकोत्तर फ्रेशर्स के हॉल टिकट अपलोड किए हैं।
मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए सम सेमेस्टर परीक्षा मार्च और मई, 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, 2 लाख से अधिक छात्र 431 विश्वविद्यालय स्तर की परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं।
जैसा कि हॉल टिकट पहले से उपलब्ध कराया गया है, विश्वविद्यालय ने छात्रों से अनुरोध किया है कि वे अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों, विषयों और उनके प्रोफाइल की जांच करें। छात्रों को किसी भी बदलाव के मामले में कॉलेज से संपर्क करने के लिए कहा गया है।
मुंबई विश्वविद्यालय ने भी हाल ही में ग्रीष्मकालीन सत्र 2023 के लिए विश्वविद्यालय स्तर की डिग्री और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी। छात्र आधिकारिक मुंबई विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सभी परीक्षा तिथियों के लिए परिपत्र प्राप्त कर सकते हैं।
मानक के अनुसार, विश्वविद्यालय को हर साल चार संकायों में 450 से अधिक परीक्षाएं आयोजित करनी होती हैं। एमयू ने कुल 85 मानविकी परीक्षाओं, 97 वाणिज्य परीक्षाओं, 116 विज्ञान परीक्षाओं और 133 अंतःविषय परीक्षणों की तिथियां प्रकाशित की हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta