महाराष्ट्र

टैक्सी में बैग भूली केन्याई महिलाओं को मुंबई पुलिस ने लौटाए 15 लाख रुपये

Kunti Dhruw
23 Nov 2022 12:34 PM GMT
टैक्सी में बैग भूली केन्याई महिलाओं को मुंबई पुलिस ने लौटाए 15 लाख रुपये
x
मुंबई: व्यवसाय के उद्देश्य से शहर का दौरा करने वाली दो केन्याई महिलाएं कोलाबा के लिए किराए पर ली गई टैक्सी में अपना बैग भूल गई थीं। जो बैग जाने-अनजाने में छूट गया, उसमें 15 लाख रुपए नकद थे। मामले की जानकारी होने पर मुंबई पुलिस ने विदेशी नागरिकों की खोई हुई संपत्ति वापस दिलाने में उनकी मदद ली।
महिलाओं ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और 21 नवंबर को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों की पहचान श्रीमती डेका मोहम्मद अजीज (43) और होदन जेमक मुरसाई (43) के रूप में हुई है। वे सोमवार रात करीब आठ बजे टैक्सी के जरिए कोलाबा गए थे। डेका और होडन को जब यह महसूस हुआ कि वे अपने पैसे के थैले के बिना गंतव्य पर उतर गए हैं, तो उन्होंने मदद के लिए पास के कोलाबा पुलिस स्टेशन से संपर्क किया।
हालांकि, दोनों में से किसी को भी उस टैक्सी की नंबर प्लेट याद नहीं थी जिसमें उन्होंने यात्रा की थी। इस बीच, ड्यूटी पर तैनात एपीआई पेटकर और पीएसआई जाधव ने ड्रॉपिंग लोकेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और कैब नंबर रिकॉर्ड किया। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस कार का रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल करने में सफल रही और बाद में उसके ड्राइवर को कालबादेवी इलाके में पकड़ लिया और नकदी से भरा बैग बरामद कर लिया, जिसे दस्तावेजी औपचारिकताओं के बाद महिलाओं को वापस कर दिया गया। केन्याई ने मुंबई पुलिस का आभार व्यक्त किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta