महाराष्ट्र

मुंबई पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ विशेष अभियान में 160 लोगों को किया गिरफ्तार

Kunti Dhruw
28 April 2023 11:27 AM GMT
मुंबई पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ विशेष अभियान में 160 लोगों को किया गिरफ्तार
x
मुंबई पुलिस
एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 115 मामले दर्ज किए हैं और पिछले चार दिनों में मादक पदार्थों की तस्करी, कब्जे और वितरण में कथित रूप से शामिल 160 लोगों को गिरफ्तार किया है।
अधिकारी ने कहा कि शहर की पुलिस ने सोमवार को एक विशेष अभियान शुरू किया, जिसके तहत स्थानीय पुलिस टीमों ने निकाय अधिकारियों के साथ स्कूलों, कॉलेजों, बाजारों, रेलवे स्टेशनों और उद्यानों के पास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। अधिकारी ने कहा कि ड्राइव के दौरान एमडी, गांजा, चरस और कोकीन जैसे ड्रग्स जब्त किए गए।
उन्होंने कहा कि सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (सीओटीपीए) के तहत अवैध तंबाकू उत्पाद बेचने वाले पान स्टालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई, जिसमें आयातित सिगरेट भी शामिल हैं, जिनके पैक पर अनिवार्य चेतावनी या दृश्य नहीं है। पुलिस ने सोमवार से कार्रवाई की है। अधिकारी ने बताया कि सीओटीपीए के तहत 2,694 लोगों, जबकि 574 पान स्टालों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।
उन्होंने कहा कि दक्षिण मुंबई के गामदेवी में शहर की मशहूर मुच्छड़ पानवाला की दुकान पर भी सीओटीपीए के कथित उल्लंघन को लेकर कार्रवाई का सामना करना पड़ा।
पिछले 24 घंटों में, पुलिस ने एनडीपीएस मामलों के इतिहास वाले 446 व्यक्तियों की जांच की। उन्होंने कहा कि उन्होंने 41 लोगों को गिरफ्तार किया और 35 नए मामले दर्ज किए, इसके अलावा विभिन्न मादक पदार्थ भी जब्त किए।
Next Story