महाराष्ट्र

ट्रैफिक कांस्टेबल पर हमला, मारपीट और रिश्वत के प्रयास का मामला दर्ज

Kunti Dhruw
23 Sep 2023 3:30 PM GMT
ट्रैफिक कांस्टेबल पर हमला, मारपीट और रिश्वत के प्रयास का मामला दर्ज
x
मुंबई: एक ट्रैफिक कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर मारपीट करने और उसे उसकी ड्यूटी करने से जबरन रोकने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस कांस्टेबल कैलास अनभाग (35) ने शिकायत दर्ज कराई है।
मारपीट और रिश्वत की पेशकश
एफआईआर के मुताबिक, 21 सितंबर को, ट्रैफिक कांस्टेबल कैलास अनभाग, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर ड्यूटी पर था, जो ऐरी मार्ग से टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग तक ट्रैफिक का प्रबंधन कर रहा था। शाम 6:30 बजे, नंबर प्लेट MH 04 ET 7795 वाली एक कार ने ओबेरॉय मॉल की ओर अवैध यू-टर्न लिया। ट्रैफिक कांस्टेबल ने कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने उसके संकेत को नजरअंदाज कर दिया। आखिरकार कांस्टेबल ने एक सिग्नल पर कार को रोक लिया और ड्राइवर को अवैध यू-टर्न के बारे में सूचित किया। जवाब में, कार में सवार एक यात्री ने कांस्टेबल पर पैसे से प्रेरित होने और रिश्वत की पेशकश करने का आरोप लगाते हुए अभद्र तरीके से उसका सामना किया।
कॉन्स्टेबल अनभाग के विनम्र बातचीत के अनुरोध के बावजूद, यात्री ने उसके साथ गाली-गलौज की और जबरदस्ती ई-चालान मशीन और कॉन्स्टेबल की नेमप्लेट ले ली। स्थिति तब बिगड़ गई जब यात्री ने कांस्टेबल के साथ मारपीट की और धमकी दी। यात्री ने कांस्टेबल को बोलने की चुनौती देते हुए घटना को अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड करना भी शुरू कर दिया।
कॉन्स्टेबल अनभाग ने सहायता के लिए नियंत्रण कक्ष से संपर्क किया, और यात्री अंततः कोई व्यक्तिगत जानकारी दिए बिना अपनी कार में लौट आया।
इसके बाद, ट्रैफिक कांस्टेबल ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 279 (रैश ड्राइविंग), 34 (सामान्य इरादा), 353 (एक लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला), और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया। डिंडोशी पुलिस स्टेशन में आईपीसी अधिनियम के तहत शांति भंग करने के लिए उकसाना)।
Next Story