महाराष्ट्र

ओबीसी वोटों के उद्देश्य से भाजपा ने जागर यात्रा शुरू की

Kunti Dhruw
3 Oct 2023 2:21 PM GMT
ओबीसी वोटों के उद्देश्य से भाजपा ने जागर यात्रा शुरू की
x
मुंबई: महाराष्ट्र भाजपा ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) तक पहुंचने के लिए सोमवार को वर्धा जिले के सेवाग्राम से अपनी 'जागर यात्रा' शुरू की। यात्रा का नेतृत्व करते हुए, राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, "पार्टी राज्य में महायुति सरकार को जाति जनगणना कराने की सिफारिश करेगी।"
यात्रा 11 दिवसीय पहले चरण में विदर्भ क्षेत्र के सभी ग्यारह जिलों को कवर करेगी। इसका समापन वाशिम जिले के पोहरादेवी में होगा, जो कई ओबीसी समुदायों का तीर्थ स्थान है। पहले चरण में, यात्रा विदर्भ के कपास बेल्ट के सभी ओबीसी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, जिसमें 10 लोकसभा सीटें और 62 विधानसभा सीटें शामिल होंगी।
यात्रा का उद्देश्य
“यात्रा का उद्देश्य विदर्भ में लोगों तक पहुंचना है। केंद्र और राज्य सरकार ने ओबीसी के उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं और कार्यक्रम लागू किए हैं। बावनकुले ने कहा, हम लोगों को सरकार के अच्छे कामों के बारे में बताएंगे।
यात्रा की शुरुआत बिहार सरकार द्वारा जाति जनगणना जारी करने के साथ हुई। जैसे-जैसे जनगणना से जुड़ी रिपोर्टें आनी शुरू हुईं, विपक्षी नेताओं ने बीजेपी से जनगणना पर अपना रुख बताने को कहना शुरू कर दिया.
राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने सुबह यह मांग उठाई। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए आशीष देशमुख ने जागर यात्रा के दौरान बावनकुले की मौजूदगी में यह मांग दोहराई और बावनकुले ने इसका समर्थन किया।
बावनकुले ने देशमुख द्वारा उठाई गई मांग के जवाब में कहा, "हम राज्य सरकार को सिफारिश करेंगे कि उन्हें ओबीसी समुदायों का एक सर्वेक्षण करना चाहिए और उनकी संख्या की घोषणा करने के अलावा, उनकी आर्थिक स्थिति का भी खुलासा करना चाहिए।"
Next Story