महाराष्ट्र

मुंबई क्राइम ब्रांच ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लूटपाट करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार

Kunti Dhruw
17 Sep 2023 3:22 PM GMT
मुंबई क्राइम ब्रांच ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लूटपाट करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार
x
मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि खुद को पुलिस बताकर या हथियार के बल पर लोगों को लूटने वाले गिरोह के दो सदस्य मुंबई में हैं. ये गिरोह महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में अपराध करते थे.
मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट नौ के मुताबिक, इन लुटेरों ने एक निश्चित समय के बाद अपना मोबाइल नंबर और रहने का स्थान भी बदल लिया. यह जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों के अलग-अलग मोबाइल नंबरों का विश्लेषण किया और उनके संभावित ठिकानों का पता लगाया. जिसके बाद उन्होंने उन पर नजर रखनी शुरू कर दी. इस दौरान पता चला कि ये दोनों जालना जिले के बदनापुर थाने में हुई एक डकैती के मामले में फरार थे.
जब क्राइम ब्रांच ने पुष्टि की कि दोनों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं, तो उन्होंने मलाड से गणेश पांडुरंग भोसले उर्फ महाराज उर्फ पप्पू (47) और संजू सुनका डोकरे उर्फ अमित उर्फ दादू उर्फ सुका (43) को हिरासत में लिया। दोनों से पूछताछ में पता चला कि दोनों ने महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में जबरन चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है.
दोनों आरोपियों पर हैदराबाद के मुत्थूट फाइनेंस से 44 किलो सोना चुराने का भी मामला दर्ज है. क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि आरोपी गणेश भोसले के खिलाफ उत्तर प्रदेश के जिला कोसांबी के कोखराज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों को जालना क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है.
Next Story