महाराष्ट्र

मुंबई: बेस्ट बसें कृषि और पानी क्षेत्र में भारत-इजरायल सहयोग का किया प्रदर्शन

Kunti Dhruw
5 May 2022 5:37 PM GMT
मुंबई: बेस्ट बसें कृषि और पानी क्षेत्र में भारत-इजरायल सहयोग का किया प्रदर्शन
x
बड़ी खबर

मुंबई: इज़राइल के स्वतंत्रता दिवस की 74 वीं वर्षगांठ के अवसर पर और भारत-इज़राइल पूर्ण राजनयिक संबंधों की 30 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए, मुंबई में इज़राइल के महावाणिज्य दूतावास ने बेस्ट अंडरटेकिंग की मदद से एक विशेष संचार अभियान शुरू किया। बेस्ट के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र ने कहा कि कृषि और पानी के क्षेत्र में भारत-इजरायल के सहयोग को प्रदर्शित करने वाली दस बेस्ट बसें अगले एक महीने तक मुंबई की सड़कों पर चलेंगी।

मध्य-पश्चिम भारत में इज़राइल के महावाणिज्यदूत, कोब्बी शोशानी ने महाराणा प्रताप चौक, मझगांव से अपने सहयोगियों के साथ इज़राइल के महाराणा महाराणा में यात्रा करके पहली बस का उद्घाटन किया। उन्होंने साथी यात्रियों और बेस्ट स्टाफ को गिफ्ट हैम्पर्स वितरित किए और उन्हें द्विपक्षीय संबंधों के बारे में जानकारी दी।
मध्य रेलवे के एक उपनगरीय (स्थानीय) ट्रेन में भारत-इजरायल संबंधों पर प्रदर्शित होने वाले पोस्टर होंगे, एक सीआर प्रवक्ता ने कहा, रेक के बाहरी हिस्से में विज्ञापन स्थान बुक किया गया है। वाणिज्य दूतावास की स्थापना 1950 के दशक में मुंबई में हुई थी। इसने दो लोगों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाई। शोशानी ने कहा: "पिछले 9 महीनों से, मैं एक गौरवान्वित मुंबईकर रहा हूं। मैं 1992 से अतीत में कई बार इस शहर का दौरा कर चुका हूं और इसके बदलते क्षितिज को देखा है।"
उन्होंने आगे कहा: "इजरायल और भारत के लोगों के बीच आपसी प्यार और स्नेह इस विशेष रिश्ते की सबसे बड़ी ताकत है। हमारे लिए लोगों तक पहुंचना और उन्हें भारत-इजरायल संबंधों की 30 वीं वर्षगांठ मनाने में शामिल करना महत्वपूर्ण है। और इज़राइल का स्वतंत्रता दिवस।" उन्होंने कहा कि इन बसों और ट्रेन के आसपास सोशल मीडिया अभियान की योजना है। बसों में 'भारत-इजरायल दोस्ती के तीस साल बेमिसाल' जैसे नारे लगे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta