महाराष्ट्र

विधायक नितेश राणे की अग्रिम जमानत: ठाकरे सरकार ने नितेश राणे की गिरफ्तारी पर दिया जोर

Kunti Dhruw
27 Jan 2022 8:23 AM GMT
विधायक नितेश राणे की अग्रिम जमानत: ठाकरे सरकार ने नितेश राणे की गिरफ्तारी पर दिया जोर
x
बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने संतोष परब हमले के मामले में विधायक नितेश राणे की गिरफ्तारी से पहले की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

मुंबई: बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने संतोष परब हमले के मामले में विधायक नितेश राणे की गिरफ्तारी से पहले की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, लेकिन इसने उन्हें गिरफ्तारी से 10 दिन की सुरक्षा दी थी, लेकिन केवल आंशिक रूप से राहत दी थी। ठाकरे सरकार नितेश राणे की गिरफ्तारी पर जोर दे रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने नितेश राणे को फिर से सत्र न्यायालय जाने तक गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है। नितेश राणे के लिए यह एक तरह की राहत है। अब नितेश राणे फिर से सेशन कोर्ट जाएंगे और अपना पक्ष रखेंगे। प्रवीण दरेकर ने कहा कि उस समय सत्र अदालत उन्हें निश्चित जमानत देगी। (नितेश राणे की अग्रिम जमानत सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की)

शिवसेना विधायक वैभव नाइक ने कहा है कि यह न्याय की जीत है। आज के सुप्रीम कोर्ट ने साबित कर दिया है कि कानून सबके लिए समान है, चाहे वह केंद्रीय मंत्री का बेटा हो। सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला सुनाया है कि संतोष परब पर हमला घातक था। इस मौके पर महाराष्ट्र पुलिस की जांच भी सही साबित हुई है। वैभव नाइक ने कहा कि अब इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा. वैभव नाइक ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार और नारायण राणे को आगे आने और मामले में भूमिका निभाने की चुनौती दी।
सुप्रीम कोर्ट में हाई प्रोफाइल अधिवक्ताओं की दलील
वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी कि नितेश राणे को गिरफ्तारी से पहले जमानत दी जानी चाहिए। राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व अभिषेक मनु सिंघवी ने किया। दोनों वकीलों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने नितेश राणे की गिरफ्तारी से पहले की जमानत खारिज कर दी, जिसे नितेश राणे के लिए झटका माना जा रहा है। इसलिए नितेश राणे को एक बार फिर से सेशन कोर्ट में नियमित जमानत के लिए आवेदन करना होगा। राजनीतिक गलियारों की नजर नतीजे पर है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta