महाराष्ट्र

8 टन एसिड ले जा रहा टैंकर नाले में गिरा, ड्राइवर अस्पताल में भर्ती

Kunti Dhruw
9 Sep 2023 7:55 AM GMT
8 टन एसिड ले जा रहा टैंकर नाले में गिरा, ड्राइवर अस्पताल में भर्ती
x
ठाणे : एक अधिकारी ने कहा कि सल्फ्यूरिक एसिड ले जा रहा एक टैंकर शनिवार तड़के महाराष्ट्र के ठाणे शहर के बाहरी इलाके में फिसलकर एक नाले में गिर गया, जिसके बाद पूरा संक्षारक पदार्थ जल निकाय में मिल गया और इसकी तेज गंध पूरे क्षेत्र में फैल गई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब पांच बजे मुंब्रा बाईपास रोड पर हुई, जिसमें टैंकर चालक को चोटें आईं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
वह नाला, जहां यह घटना घटी, ठाणे शहर के बाहरी इलाके में बहता है और मुंब्रा खाड़ी की ओर जाता है। उन्होंने कहा, "आठ टन सल्फ्यूरिक एसिड ले जा रहा एक टैंकर फिसल गया और नाले में गिर गया। यह दुर्घटना तब हुई जब उसके चालक, ब्रिजेश सरोल (45) ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया। उसे चोटें आईं और उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।"
तड़वी ने कहा, हालांकि, तेजाब के कारण उन्हें कोई जलन नहीं हुई।उन्होंने कहा, "नाले के पानी में एसिड मिल गया और संक्षारक तरल की तेज गंध इलाके में भर गई, जिसे तुरंत दूर करना मुश्किल है।"
अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन टीम प्रभावित स्थल पर पहुंची और करीब दो घंटे तक बचाव एवं राहत अभियान चलाया। तड़वी ने कहा, "चूंकि जिस क्षेत्र में दुर्घटना हुई वह आवासीय नहीं है, इसलिए इससे किसी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है और अब तक किसी से स्वास्थ्य संबंधी कोई शिकायत नहीं मिली है।"
Next Story