महाराष्ट्र

महाराष्ट्र स्कॉलरशिप के नतीजे घोषित

Bhumika Sahu
8 Jan 2022 6:40 AM GMT
महाराष्ट्र स्कॉलरशिप के नतीजे घोषित
x
Maharashtra Scholarship Result: MSCE PUP कक्षा 5 और PSS कक्षा 8 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट mscepuppss.in पास हुए स्टूडेंट्स की लिस्ट देख सकते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे (MSCE) ने महाराष्ट्र स्कॉलरशिप के नतीजों की घोषणा कर दी है. MSCE PUP कक्षा 5 और PSS कक्षा 8 का फाइनल रिजल्ट राज्य भर में उपस्थित हुए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए घोषित किया गया है. जिन लोगों ने परीक्षा दी थी, वे अब आधिकारिक वेबसाइट – mscepuppss.in पर परिणाम और अंतिम मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. महाराष्ट्र छात्रवृत्ति परिणाम 2021 (Maharashtra Scholarship Result) उस परीक्षा के लिए है जो 12 अगस्त, 2021 को कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल के बीच आयोजित की गई थी.

परिणाम के आंकड़ों के अनुसार, लगभग 24,000 छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त होगी क्योंकि इस बार केवल 14% ही इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने में सफल रहे हैं. उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे अपने परिणाम स्कूलों के माध्यम से भी देख सकते हैं. बाद में योग्य छात्रों की अपनी सूची प्राप्त होगी. इसके अलावा एमएससीई पीयूपी (MSCE PUP) कक्षा 5 और पीएसएस कक्षा 8 के परिणामों की जांच करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स की मदद ले सकते हैं.
ऐसे करें चेक (How to check Result)
उम्मीदवारों को महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे की आधिकारिक वेबसाइट mscepuppss.in पर जाना होगा. होमपेज पर, 'अंतिम परिणाम (छात्रों के लिए)' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें. लॉगिन करने के लिए अपना 11 अंकों का लंबा सीट नंबर दर्ज करें. आपका MSCE PUP कक्षा 5 और/या PSS कक्षा 8 का परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें.
छात्रवृत्ति परीक्षा के प्रोविजनल परिणाम पिछले साल 24 नवंबर को घोषित किए गए थे, लेकिन एक महीने बाद भी अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया गया. बाद में, सोशल मीडिया पर एक सूची प्रसारित की गई जो कथित रूप से छात्रवृत्ति परीक्षा वेबसाइट की वेबसाइट से लीक हुई सूची थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई थी. लेकिन अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta