महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में मार्च के बाद से एक महीने में सबसे अधिक कोविड -19 से मौतें दर्ज

Kunti Dhruw
27 Jun 2022 6:23 PM GMT
महाराष्ट्र में मार्च के बाद से एक महीने में सबसे अधिक कोविड -19 से मौतें दर्ज
x
जो कोविड -19 मामलों में वृद्धि देख रहा है,

महाराष्ट्र, जो कोविड -19 मामलों में वृद्धि देख रहा है, ने जून में 46 मौतें दर्ज कीं, जो मार्च के बाद से एक महीने में सबसे अधिक है। इनमें से 70 प्रतिशत से अधिक मौतें - 33 - मुंबई में दर्ज की गई हैं। महामारी वक्र के चपटे होने के साथ, राज्य ने मई में पांच मौतों के साथ केवल 9,185 मामले दर्ज किए – मार्च 2020 में प्रकोप की शुरुआत के बाद से सबसे कम कोविड -19 घातक दर की सूचना दी। लेकिन जैसे-जैसे मामले चढ़ते गए, चौथे की संभावित शुरुआत का संकेत दिया। लहर, राज्य में पिछले महीनों की तुलना में कोविड की मौतों में नौ गुना वृद्धि हुई है। 26 जून तक, राज्य ने 46 मौतों के साथ कुल 74,499 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए।


हालांकि मौतों की संख्या बढ़ गई है, सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि यह प्रवृत्ति संबंधित नहीं है क्योंकि मामले की मृत्यु दर 0.06 प्रतिशत तक कम है। "अधिकांश मृतक रोगी बुजुर्ग थे और उन्हें उच्च रक्तचाप, मधुमेह जैसे कई अंतर्निहित स्वास्थ्य मुद्दे थे। हृदय और गुर्दे की बीमारियां, दूसरों के बीच में। इन स्वास्थ्य मुद्दों के कारण, उनकी स्वास्थ्य स्थिति तेजी से बिगड़ती है, "बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मंगला गोमारे ने कहा। हालांकि हाल की रिपोर्टें देश भर के कुछ शहरों में नए ओमाइक्रोन वेरिएंट की मौजूदगी का संकेत देती हैं, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उनके 'चिंता के वेरिएंट' बनने की संभावना नहीं है।

पिछले तीन महामारी की लहरों में देखे गए वायरस के और प्रसार की आशंका को देखते हुए, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग रोगियों के बढ़ते प्रवाह को संभालने के लिए रसद की व्यवस्था कर रहा है। लेकिन संक्रमण की गंभीरता हल्की होने के कारण ज्यादातर मरीज होम क्वारंटाइन में ठीक हो रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta