महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: पीएम मोदी का सोमवार को पुणे दौरा

Kunti Dhruw
5 March 2022 6:38 PM GMT
महाराष्ट्र: पीएम मोदी का सोमवार को पुणे दौरा
x
पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का रविवार (6 मार्च) को पुणे दौरा है.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का रविवार (6 मार्च) को पुणे दौरा है. यहां वे पुणे मेट्रो (Pune Metro) का उद्घाटन करने वाले हैं. लेकिन इस मौके पर पीएम का साथ देने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) नहीं रहने वाले हैं. मुख्यमंत्री की बजाए उप मुख्यमंत्री अजित पवार उपस्थित रहेंगे. आखिर क्या वजह है कि पुणे मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर सीएम गैरमौजूद रहेंगे. शनिवार को शरद पवार ने पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा था कि पीएम मोदी के पुणे आने से एतराज नहीं है, लेकिन आधे-अधूरे काम का उद्गघाटन करने की बजाए पीएम को अपना ज्यादा ध्यान यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों की वापसी के काम को पूरा करने में लगाना चाहिए. इस पर जब बीजेपी से प्रतिक्रिया मांगी गई तो केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने जवाब दिया कि शरद पवार क्या बोल रहे हैं, इस पर ध्यान देने की बजाए फिलहाल ध्यान यूक्रेन में फंसे विद्यार्थियों को वतन वापस लाने में दिया जा रहा है. और अब पीएम के पुणे दौरे में सीएम के मौजूद ना रहने की खबर आई है. आखिर इसकी वजह क्या है?

कुछ महीने पहले सीएम उद्धव ठाकरे की गरदन और पीठ दर्द की सर्जरी की गई है. उन्हें डॉक्टरों ने यात्रा करने से मना किया है. रविवार के कार्यक्रम में मौजूद ना रहने की यही वजह बताई गई है. मुख्यमंत्री की तबीयत को लेकर इससे पहले भी बीजेपी की ओर से टीका-टिप्पणियां होती रही हैं. पिछले विधानसभा अधिवेशन में भी मुख्यमंत्री नदारद थे. हाल ही में अधिवेशन शुरू होने से पहले चायपान का बहिष्कार तो बीजेपी ने किया था, लेकिन मुख्यमंत्री भी उपस्थित नहीं हुए. हाल ही में भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के वक्त जब पीएम मोदी मुंबई दौरे पर आए तब सीएम उद्धव ठाकरे से उनकी मुंबई शिवाजी पार्क में कुछ देर तक बातचीत हुई. लेकिन एक बार फिर एक अहम कार्यक्रम में जब खुद भारत के प्रधानमंत्री आ रहे हैं, सीएम मौजूद नहीं रहने वाले हैं.
पीएम मोदी पुणे में अलग-अलग विकास कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे
रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों पुणे मेट्रो का उद्घाटन होगा. पुणे महानगरपालिका में तैयार की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण होगा. कुछ और भी कार्यक्रम हैं. इस दौरान महानगरपालिका, मेट्रो स्टेशनों के आस-पास एसपीजी और पुणे पुलिस का फौज फाटा तैनात किया गया है. 150 पुलिस कर्मचारियों को महापालिका में तैनात किया जा रहा है. जिन लोगों के पास होंगे उन्हें ही महापालिका में एंट्री दी जाएगी.
ऐसा होगा पीएम मोदी का पुणे दौरा
पीएम मोदी महामेट्रो का उद्घाटन के लिए पुणे आ रहे हैं. रविवार (6 मार्च) सुबह 10.30 बजे लोहगांव एयरपोर्ट पर उनका आगमन होगा. पीएम मोदी के हाथों महापालिका के छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक का लोकार्पण होगा. मेट्रो के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन जाएंगे. गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन से वे आनंदनगर स्टेशन तक मेट्रो में सफर करेंगे. मेट्रो का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद कोथरुड के एमआईटी कॉलेज के मैदान में पीएम मोदी की सभा होगी. आगामी महानगरपालिका के चुनाव को देखते हुए यह सभा अहम होने वाली है. इससे बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल काफी बढ़ेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta