महाराष्ट्र

पुणे में दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना ..

Admin2
10 May 2022 10:11 AM GMT
पुणे में दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना ..
x
इस महीने पहली बार 40 डिग्री सेल्सियस के निशान को पार कर गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि पिछले सप्ताह के अंत से पुणे जिले के कुछ हिस्सों में हीट वेव (Heat Wave) के प्रभाव के बाद शहर में मंगलवार और बुधवार को हल्की बरसात (Light Rain) हो सकती है। पिछले दो दिनों से सुबह के घंटों के दौरान भीषण गर्मी बनी रही और दोपहर के बाद भारी बादल छाए रहे। आर्द्रता का स्तर भी सामान्य से अधिक दर्ज किया गया, लेकिन इनमें से किसी भी स्थिति के कारण पुणे (Pune) अथवा आसपास के इलाकों में बारिश नहीं हुई।

मंगलवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों को प्रभावित करने वाली पूर्वी हवाओं से नमी आ रही है। पुणे और आसपास के क्षेत्रों सहित मध्य महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से थोड़ा कम रहने के कारण समय-समय पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पिछले दो दिनों में पुणे का अधिकतम तापमान इस महीने पहली बार 40 डिग्री सेल्सियस के निशान को पार कर गया।
आर्द्रता स्तर 50 से 65 फीसदी तक
इस गर्मी पुणे में कोई खास बारिश भी नहीं हुई है। एक मार्च से सोमवार तक शहर की मौसमी वर्षा की कमी सामान्य से 95 प्रतिशत से अधिक थी। मार्च से अब तक शहर में 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अधिकारियों ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान आर्द्रता का स्तर 50 से 65 प्रतिशत के बीच रहने की संभावना है। इस दौरान दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta