महाराष्ट्र

शरद पवार ने 'निजी' कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद में गौतम अडानी से उनके आवास पर मुलाकात की

Kunti Dhruw
23 Sep 2023 3:43 PM GMT
शरद पवार ने निजी कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद में गौतम अडानी से उनके आवास पर मुलाकात की
x
मुंबई: एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने शनिवार को उद्योगपति गौतम अडानी से अहमदाबाद स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. पवार ने अडानी के साथ गुजरात में अहमदाबाद के पास वासना, चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन संयंत्र "एक्सिमपॉवर" का उद्घाटन किया। सूत्रों ने बताया कि कार्यक्रम के बाद दोनों ने अडाणी के अहमदाबाद स्थित आवास पर करीब 45 मिनट तक आमने-सामने चर्चा की।
इस बारे में पूछे जाने पर पवार के पोते और राकांपा विधायक रोहित पवार ने कहा कि इस तरह की अनौपचारिक बैठकों से राज्य की नीतियां तय होती हैं।
"इतना अजीब क्या है?" पवार के पोते ने पूछा
"शरद पवार की गौतम अडानी से मुलाकात में ऐसी क्या अजीब बात है? वे अक्सर मिलते रहते हैं। शरद पवार अंबानी, अडानी से मिलते रहते हैं... वह छोटे उद्योगपतियों से भी मिलते हैं। ऐसी बैठकों में राज्य और देश के विकास के बारे में चर्चा होती है। ऐसे चर्चा के बाद राज्य की नीतियां बनती हैं। सभी हितधारकों को ध्यान में रखे बिना नीतियां नहीं बनाई जा सकतीं,'' रोहित पवार ने शनिवार को मीडिया से कहा।
अडानी के साथ पवार की मुलाकातें हमेशा किसी न किसी वजह से खबरों में बनी रहती थीं। हाल ही में, दोनों के बीच की बातचीत ने 20 अप्रैल को मीडिया का ध्यान खींचा, जब बिजनेस टाइकून ने शरद पवार से उनके मुंबई आवास पर मुलाकात की। हिंडनबर्ग रिपोर्ट उस समय सबसे गर्म विषय थी और दोनों के बीच लगभग कुछ घंटों तक बातचीत हुई थी। बैठक के बाद रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए पवार ने खुलकर अडानी समूह का समर्थन किया था. इसके बाद 2 जून को शरद पवार के मुंबई स्थित आवास सिल्वर ओक में दोनों की फिर मुलाकात हुई। मुलाकात करीब आधे घंटे तक ही चली।
दोनों के बीच बैठकों का मुद्दा करीब तीन हफ्ते पहले फिर से चर्चा में आया जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने I.N.D.I.A के दौरान अडानी समूह के खिलाफ अपनी पार्टी के हमले को फिर से दोहराया। मुंबई में ब्लॉक मीटिंग. दिलचस्प बात यह है कि अडानी पर मतभेदों के बावजूद, कांग्रेस ने पवार को I.N.D.I.A के समन्वयकों में से एक के रूप में स्वीकार किया। गठबंधन।
Next Story