महाराष्ट्र

चैत्यभूमि में एकनाथ शिंदे ने देखी व्यवस्थाएं

Admin Delhi 1
3 Dec 2022 11:24 AM GMT
चैत्यभूमि में एकनाथ शिंदे ने देखी व्यवस्थाएं
x

मुम्बई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद्र ने डॉ़ भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस छह दिसंबर को दादर स्थित चैत्यभूमि में पहुंचने वाले लोगों की आधारभूत जरूरतों जैसे भोजन, चिकित्सा, और शौचालय को लेकर की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बृहदमुम्बई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। इस बारे में आधिकारिक रूप से दी गयी जानकारी के अनुसार श्री शिंद्र ने गुरुवार देर शाम शिवाजी पार्क और चैत्यभूमि का दौरा किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों से आये बाबा साहब के मानने वालों के साथ बात भी की।

बाबा साहब के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर उनके लाखों अनुयायी देश और दुनिया भर से मुंबई के दादर स्थित चैत्यभूमि पहुंचते हैं। यहां आने वाले लोगों की सुविधाओं की व्यवस्था बीएमसी पर रहती है।

लोगों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने चैत्यभूमि में तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बीएमसी जिमखाने का भी निरीक्षण किया और लाखों लाेगों के आगमन को देखते हुए उनके भोजन को लेकर की गयी व्यवस्थाओं को देखा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शिवाजी पार्क का भी दौरा किया जहां बीएमसी द्वारा आने वाले लोगों के लिए ठहरने की व्यवस्था की गयी है। मुख्यमंत्री ने बारीकी से सभी तैयारियों का जायजा लिया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta