महाराष्ट्र

3 करोड़ रुपये के क्रिप्टो घोटाले में दिल्ली की महिला गिरफ्तार

Mahima Marko
15 Aug 2022 11:37 AM GMT
3 करोड़ रुपये के क्रिप्टो घोटाले में दिल्ली की महिला गिरफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ठाणे: ठाणे शहर की पुलिस अपराध शाखा की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने करोड़ों रुपये के क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश घोटाले में दिल्ली की एक 31 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया।

ईओडब्ल्यू के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि आरोपी की पहचान नई दिल्ली की रहने वाली बबीता कुमार के रूप में हुई है, जिसे घोटाले में गिरफ्तार किया गया है।
एक गुप्त सूचना के आधार पर, ईओडब्ल्यू अधिकारियों की एक टीम ने दिल्ली का दौरा किया और इस सप्ताह की शुरुआत में आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार, महिला एक फर्जी कंपनी की सहयोगी है जिसने निवेशकों को ठगा है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने अप्रैल में एक कंपनी Mytoken Wallet Trading Pvt Ltd के खिलाफ पीड़िता को 7.5 लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज किया था।
धोखाधड़ी कंपनी के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए, पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी ने निवेशकों को 15% से 150% के बीच कहीं भी रिटर्न का वादा किया, अगर उन्होंने इस क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी निवेश योजनाओं का बड़े पैमाने पर विज्ञापन किया। निवेशकों को लुभाने के लिए। क्रिप्टोकुरेंसी में निवेश किए जाने के बाद, आरोपी ने न तो निवेश की गई राशि वापस की और न ही निवेशकों को कोई वादा किया रिटर्न वापस किया, "एक अधिकारी ने दावा किया।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब तक की जांच में सामने आया है कि ठगी गई कुल राशि करीब 2.5 करोड़ रुपये है और कुल ठगे गए निवेश की संख्या बढ़ती ही जा रही है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपी को एक सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
अधिकारी ने आगे इस क्रिप्टोकरंसी कंपनी के निवेशकों से अपील की कि वे मामले में आगे की जांच करने के लिए अपनी शिकायतें दर्ज करने के लिए ठाणे शहर पुलिस के ईओडब्ल्यू से संपर्क करें।
खड़कड़ा पुलिस स्टेशन में धारा 420 धोखाधड़ी, 406 (आपराधिक विश्वासघात), लोक सेवक या बैंकर, व्यापारी या एजेंट द्वारा 409 आपराधिक विश्वासघात और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण अधिनियम।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta