महाराष्ट्र

डीसीएम अजीत पवार ने अधिकारियों से शहर में मेट्रो और फ्लाईओवर कार्य की प्रगति में तेजी लाने का आग्रह किया

Kunti Dhruw
15 Aug 2023 6:35 PM GMT
डीसीएम अजीत पवार ने अधिकारियों से शहर में मेट्रो और फ्लाईओवर कार्य की प्रगति में तेजी लाने का आग्रह किया
x
पुणे: पुणे के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शहर में लोगों के घूमने-फिरने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सभी से शिवाजीनगर-हिंजवडी-मान मेट्रो लाइन के निर्माण पर तेजी से काम करने को कहा है। इससे लोगों के लिए पुणे घूमना आसान हो जाएगा। वह यह भी चाहते हैं कि सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी रोड पर एक नया फ्लाईओवर तेजी से बनाया जाए।
एक बैठक में उपमुख्यमंत्री पवार ने इस बारे में बात की कि परियोजना में तेजी लाना कितना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर अच्छा काम करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि सब कुछ सुचारू रूप से चले। उन्होंने यह भी कहा कि जब निर्माण हो रहा है, तो यह सुनिश्चित करना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि यातायात बहुत अधिक अवरुद्ध न हो ताकि लोग शहर में घूम सकें।
मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए जमीन 15 सितंबर तक तैयार हो जानी चाहिए
वास्तव में एक महत्वपूर्ण बात मेट्रो लाइन के उस हिस्से के लिए जमीन तैयार करना है जो गणेशखिंड में रैंप तक जाती है। पवार चाहते हैं कि यह जमीन 15 सितंबर तक तैयार हो जाए। उन्होंने पुणे के प्रभारी लोगों से यह भी कहा कि वे औंध, बानेर, पाषाण और गणेशखिंड रैंप जैसे इलाकों में कारों के जाने के लिए संकेत और नए रास्ते जैसी चीजों की व्यवस्था करें। इससे निर्माण कार्य होने पर भी लोगों को गाड़ी चलाने में आसानी होगी।
पवार ने इस बारे में भी बात की कि कैसे कभी-कभी कागजी कार्रवाई और नियमों में समस्याएं आती हैं जो चीजों को धीमा कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि परियोजना के लिए आवश्यक भूमि प्राप्त करने में ये समस्याएं आड़े नहीं आनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी समस्या के शीघ्र समाधान के लिए सीधे अपने आकाओं से बात करें। उन्होंने उन लोगों से भी बात की जिनके पास परियोजना के लिए आवश्यक निजी भूमि है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे इसे मेट्रो और फ्लाईओवर के लिए देने में सहमत हैं।
अजित पवार ने कहा, यह काम 'अगले 50 साल' के लिए है
उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि यह काम सिर्फ अभी के लिए नहीं है, बल्कि अगले 50 साल के लिए है. वह चाहता है कि सब कुछ ठीक से हो, और वह नहीं चाहता कि कोई योजना में बदलाव करे। जैसे-जैसे पुणे का विकास हो रहा है, अजीत पवार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि मेट्रो लाइन और फ्लाईओवर लोगों को शहर में बेहतर आवाजाही में मदद करें।
Next Story