महाराष्ट्र

सीमा शुल्क अधिकारी ने कथित तौर पर तलोजा जेल के पास तालाब में कूदकर जान दे दी, 3 सहकर्मियों पर आरोप

Kunti Dhruw
26 Aug 2023 5:45 PM GMT
सीमा शुल्क अधिकारी ने कथित तौर पर तलोजा जेल के पास तालाब में कूदकर जान दे दी, 3 सहकर्मियों पर आरोप
x
नवी मुंबई : पुलिस ने शनिवार को बताया कि 38 वर्षीय एक सीमा शुल्क अधीक्षक ने नवी मुंबई में तलोजा जेल के पास एक तालाब में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार को उसका शव पानी में तैरता हुआ मिला।
नवी मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मृतक भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी, जिनकी पहचान मयंक सिंह के रूप में हुई है, ने एक पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उन्होंने तीन सीमा शुल्क अधिकारियों सहित छह लोगों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है और विभिन्न कोणों से मामले की जांच कर रही है। अभी तक किसी पर भी आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज नहीं किया गया है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उचित सीमा शुल्क के बिना एक आयात खेप को मंजूरी देने के आरोप में पिछले सप्ताह सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दो दिन पहले सीबीआई ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर सिंह और अन्य के परिसरों की तलाशी ली थी.
अधिकारी ने दावा किया, ''मामला दर्ज होने के बाद सिंह उदास महसूस कर रहे थे, जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया होगा।''
सिंह के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने सीमा शुल्क विभाग को 14.5 लाख रुपये का जुर्माना वसूलने की अनुमति दिए बिना उनका माल जारी करने के लिए दो कंपनियों से रिश्वत ली थी। माल को सीमा शुल्क खुफिया इकाई द्वारा रायगढ़ में जेएनपीटी (जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट) के बांड गोदाम में रखा गया था।
Next Story