महाराष्ट्र

मुंबई : 2 भाइयों को गलत तरीके से गिरफ्तार करने वाले रेप केस की फिर से जांच करेगी क्राइम ब्रांच

Kunti Dhruw
27 Jun 2022 6:29 PM GMT
मुंबई : 2 भाइयों को गलत तरीके से गिरफ्तार करने वाले रेप केस की फिर से जांच करेगी क्राइम ब्रांच
x
मुंबई अपराध शाखा को उस बलात्कार मामले की फिर से जांच करने के लिए कहा गया है

मुंबई अपराध शाखा को उस बलात्कार मामले की फिर से जांच करने के लिए कहा गया है जिसमें मुंबई पुलिस ने दो भाइयों को गलत तरीके से गिरफ्तार किया था, जिन्हें अंततः पिछले सप्ताह अदालत ने बरी कर दिया था।


धारावी पुलिस ने 15 मई को 20 और 19 साल की उम्र के भाइयों को 19 वर्षीय विवाहित महिला के साथ उसके आवास पर बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया था। महिला ने आरोप लगाया था कि 11 मई को दो लोगों ने उसके आवास में प्रवेश किया और उसके साथ बलात्कार किया, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "स्थानीय पुलिस द्वारा की गई जांच के बाद, अपराध शाखा से मामले की नए सिरे से जांच करने के लिए कहने का निर्णय लिया गया।" अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच मुंबई अपराध शाखा की इकाई V द्वारा की जा रही है। एक अधिकारी ने कहा कि मौजूदा मामला करीब 20-25 मामलों का हिस्सा है, जिन्हें स्थानीय पुलिस इकाइयों से अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है. एक अधिकारी ने कहा, "स्थानीय पुलिस थानों में दर्ज कई अपराध जिन्हें सुलझाया नहीं गया था, उन्हें मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया।"

उनकी गिरफ्तारी के बाद, दोनों भाइयों के परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से इस बात के सबूत के साथ संपर्क किया था कि वे बलात्कार के समय किसी अन्य स्थान पर मौजूद थे। आखिरकार, संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने मामले में हस्तक्षेप किया और जब उन्होंने पुरुषों से पूछताछ की, तो पता चला कि वे मामले में शामिल नहीं थे। इसके बाद, भाइयों को जमानत पर रिहा कर दिया गया और आखिरकार पिछले हफ्ते उन्हें बनारदा अदालत ने रिहा कर दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta