महाराष्ट्र

बाल कैदियों के यौन शोषण का मामला: अधिकारी निलंबित

Kunti
15 Jan 2022 1:46 PM GMT
बाल कैदियों के यौन शोषण का मामला: अधिकारी निलंबित
x
लातूर शहर में कुछ कैदियों द्वारा एक 16 वर्षीय लड़के की यौन शोषण की शिकायत करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बाल गृह में एक काउंसलर को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

लातूर शहर में कुछ कैदियों द्वारा एक 16 वर्षीय लड़के की यौन शोषण की शिकायत करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बाल गृह में एक काउंसलर को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। गवली नगर क्षेत्र स्थित अनाथ बच्चों के आश्रय गृह में सात लड़कों में से कम से कम चार लड़कों के कथित यौन शोषण की शिकायत पिछले साल 14 दिसंबर को विवेकानंद चौक पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। इसके बाद इन बाल कैदियों को दूसरे बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया था।

महिला एवं बाल विकास उपायुक्त हर्षा देशमुख जांच के लिए पुणे से लातूर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक गोपनीय रिपोर्ट विभाग के आयुक्त राहुल मोरे को सौंपी गई है। सूर्यकांत मुंडे के रूप में पहचाने जाने वाले काउंसलर को निलंबित कर दिया गया है, जबकि इस बाल गृह के अधीक्षक रमन तेलगोटे के निलंबन के लिए विभाग के सचिव को एक प्रस्ताव भेजा गया है।
अवैध गर्भपात में डॉक्टर गिरफ्तार
महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक अवैध गर्भपात मामले में गिरफ्तार डॉक्टर के घर से पुलिस ने काले हिरण की खाल बरामद की है। इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस को एक निजी अस्पताल के परिसर में 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली थीं, आरोपी डॉक्टर जिले के अरवी तालुका में काम करता था। पुलिस ने 13 साल की बच्ची का गर्भपात कराने के आरोप में डॉक्टर रेखा कदम और दो नर्सों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने डॉक्टर कदम के घर से एक काले हिरण की खाल बरामद की जिसे वन विभाग को सौंप दिया गया है। इससे पहले बुधवार को कदम अस्पताल परिसर स्थित एक बायोगैस प्लांट से 11 खोपड़ी और भ्रूण की 54 हड्डियां मिली थीं। पुलिस ने अस्पताल की दो नर्सों डॉ. कदम को एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से अवैध गर्भपात करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और एक नाबालिग लड़के के माता-पिता को भी गिरफ्तार किया था, जिसने कथित तौर पर उस लड़की को गर्भवती किया था जिसके साथ वह रिश्ते में था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it