महाराष्ट्र

भोजपुरी अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी को बॉम्बे HC ने गिरफ्तारी से पहले जमानत नहीं दी

Kunti Dhruw
24 Jan 2022 2:11 PM GMT
भोजपुरी अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी को बॉम्बे HC ने गिरफ्तारी से पहले जमानत नहीं दी
x
बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक भोजपुरी अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तारी से पहले जमानत देने से इनकार कर दिया है.

मुंबई: बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक भोजपुरी अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तारी से पहले जमानत देने से इनकार कर दिया है, जिससे उसने और उसके साथियों ने दिसंबर 2021 में नकली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की छापेमारी के बाद 20 लाख रुपये निकालने की कोशिश की थी।

भोजपुरी फिल्मों में काम करने वाली और महाराष्ट्र की राजधानी के जोगेश्वरी (पश्चिम) इलाके में किराए के अपार्टमेंट में रहने वाली महिला अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में नौफिल एजाज रोहे और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 20 दिसंबर को, एनसीबी अधिकारी होने का नाटक करते हुए, आरोपी ने सांताक्रूज के एक होटल में "छापे" छापा, जहां 28 वर्षीय अभिनेता और उसके दोस्त पार्टी कर रहे थे। आरोपी ने अभिनेत्री और उसके दोस्तों से कथित तौर पर ड्रग्स के आरोप में उसके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी पर पैसे की मांग की। तीन दिन बाद, उसने जोगेश्वरी (पश्चिम) में अपने आवास पर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत किए गए सबूतों के आधार पर, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पाया कि आरोपी से हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता है। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट ने अदालत के हवाले से कहा, "इस तरह की योजना को अंजाम देने का आपराधिक कृत्य गंभीर था और आवेदक के प्रति कोई सहानुभूति नहीं दिखाई जा सकती थी, जिसकी हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता थी।"
अदालत ने माना कि मृतक अभिनेता और उसके दोस्तों से पैसे निकालने की एक पूर्व नियोजित साजिश थी। अदालत ने कहा कि 20 दिसंबर को फर्जी एनसीबी छापे और 23 दिसंबर को अभिनेता की आत्महत्या के बीच एक "सीधा संबंध" था। इस टिप्पणी के साथ, अदालत ने आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। एक अन्य घटना में मुंबई के कुर्ला वेस्ट इलाके के अंबेडकर नगर इलाके में रविवार सुबह मकान गिरने से एक महिला की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान लता रमेश सालुंखे (53) के रूप में हुई है। सालुंखे के घर का कुछ हिस्सा गिर गया। अधिकारी ने कहा कि उसे पास के चिकित्सा केंद्र ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta