महाराष्ट्र

BJP कोर कमेटी की बैठक खत्म, एक और विधायक हुआ गायब

Rani Sahu
27 Jun 2022 6:52 PM GMT
BJP कोर कमेटी की बैठक खत्म, एक और विधायक हुआ गायब
x
महाराष्ट्र की राजनीति हर पल बदल रही है। सोमवार को सियासी जंग सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति हर पल बदल रही है। सोमवार को सियासी जंग सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को राहत दी। बागी विधायकों की याचिका पर डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को नोटिस थमाया दिया। इधर बीजेपी भी अब धीरे-धीरे एक्शन में आ रही है। आज महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर कोर कमेटी की बैठक हुई।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में नेताओं से कहा गया है कि मुंबई छोड़कर नहीं जाएं। वे कार्यकर्ताओं को तैयार रखें, जब भी शिवसेना के बागी विधायक मुंबई लौटेंगे, बीजेपी के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक शिंदे गुट राज्यपाल से मिलकर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।
एक और विधायक हुआ गायब
शिवसेना में अभी भी टूट जारी है। खबर है कि शिवसेना के एक और विधायक फरार हैं। शिवसेना विधायक उदय सामंत पुलिस को चकमा देकर गुवाहाटी के लिए निकल गए हैं। मालूम हो कि उदय सामंत के घर के बाहर 20 पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था ताकि वह शिंदे गुट के पास न चले जाएं।
शिवसैनिकों की गुंडई
बागी विधायकों के खिलाफ लगातार भड़काऊ बयान दिए जा रहे हैं। शिव सैनिकों ने सोमवार दोपहर को गोंदिया के निर्दलीय विधायक विनोद अग्रवाल का ऑफिस तोड़ृ-फोड़ की। वहीं, पुणे में शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के पुतले का जुलूस निकाला और श्मशान ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया। संजय राउत कह चुके हैं कि जो लोग गुवाहाटी में हैं वे मुर्दे हैं।
सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
महाराष्ट्र में जारी सियासी जंग पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल, शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु और विधायक दल के नेता अनिल चौधरी को एकनाथ शिंदे और 15 अन्य असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर नोटिस जारी कर दिया और यथास्थिति बनाए रखने का फैसला सुनाया। अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta