महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में एक दिसंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, राज्य सरकार ने लिया फैसला

Kunti
25 Nov 2021 12:24 PM GMT
महाराष्ट्र में एक दिसंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, राज्य सरकार ने लिया फैसला
x
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के लिए लगए गए प्रतिबंधों में ढील देते राज्य के सभी स्कूलों को एक दिसंबर से खोलने का फैसला किया है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के लिए लगए गए प्रतिबंधों में ढील देते राज्य के सभी स्कूलों को एक दिसंबर से खोलने का फैसला किया है। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने शहरी क्षेत्रों में कक्षा 5 से 7 तक और ग्रामीण क्षेत्रों में 1 से 4 तक की कक्षाओं को फिर से शुरू करने करने निर्णय लिया था। ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 12 के लिए 4 अक्टूबर से और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 8 से 12 तक के स्कूल पहले ही खोल दिए गए थे।

बता दें कि पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस महामारी के आने के बाद उद्धव सरकार ने स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी थी। हालांकि बीच में कुछ कक्षाओं को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बाद उसे भी बंद कर दिया गया था।
महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 960 नए मामले सामने आए और उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगातार चौथे दिन 10 हजार से कम रही। इसके साथ ही महामारी से 41 और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार शाम को यह जानकारी दी गई।

विभाग ने कहा कि राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 66,32,257 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 1,40,807 पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र में अभी कोविड-19 के 9,366 मरीज उपचाराधीन हैं। मुंबई में संक्रमण के 251 और पुणे में 114 नए मामले सामने आए।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it