महाराष्ट्र

दो लोगों ने 45.62 लाख मूल्य के हीरे का किया गबन

Kunti Dhruw
7 Sep 2023 5:57 PM GMT
दो लोगों ने 45.62 लाख मूल्य के हीरे का किया गबन
x
बड़ी खबर
मुंबई: बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) पुलिस स्टेशन ने 45.62 लाख रुपये के हीरों के कथित गबन के आरोप में दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
शिकायतकर्ता, अशोकभाई कांजीभाई अंगन, एक हीरा व्यापारी और बीकेसी में धुविशा जेम्स डायमंड कंपनी के मालिक हैं। उसके आरोपी हिरेन सवानी के साथ व्यापारिक संबंध थे, जो हीरे की बिक्री और खरीद के लिए एजेंट के रूप में काम करता था। पिछले तीन वर्षों में उनका पिछला व्यवहार संतोषजनक रहा था, जिससे अशोकभाई को हिरेन पर भरोसा हो गया। 1 सितंबर को, हिरेन ने व्हाट्सएप के माध्यम से अशोकभाई से संपर्क किया, और चार हीरे और अपने कर्मचारी और अपराध में सहयोगी आनंद लोडालिया को उन्हें इकट्ठा करने के लिए भेजने का अनुरोध किया। संदेश के बाद, अशोकभाई ने आनंद को 3 लाख रुपये के हीरे सौंपे और आश्वासन दिया कि सौदा दो घंटे के भीतर संपन्न हो जाएगा। हालाँकि, हिरेन तीन दिनों तक अशोकभाई से संपर्क करने में विफल रहे और उनकी कॉल का जवाब नहीं दिया।
बाद में जांच से पता चला कि हिरेन ने एक अन्य हीरा व्यापारी, भीमजीभाई कलाथिया और उसके साथी आनंद के साथ भी इसी तरह का तरीका अपनाया और 15.62 लाख रुपये के हीरे एकत्र किए। आगे की जांच से पता चला कि आरोपी ने कई अन्य हीरा व्यापारियों को धोखा दिया था, जिससे कुल 45.62 लाख रुपये के हीरे जमा हो गए। आगे की जांच चल रही है.
Next Story