महाराष्ट्र

पानी नहीं भरने पर 10 साल के बेटे की हत्या, शराबी पिता गिरफ्तार

Rani Sahu
24 May 2022 9:34 AM GMT
पानी नहीं भरने पर 10 साल के बेटे की हत्या, शराबी पिता गिरफ्तार
x
कोराडी थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है

नागपुर. कोराडी थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. एक शराबी व्यक्ति ने पानी नहीं भरने पर अपने ही 10 वर्ष के बेटे की बुरी तरह पिटाई की. बाद में उसका गला घोंटकर मार डाला. कुछ जानकारी न होने का नाटक करता रहा लेकिन प्राथमिक जांच में ही बच्चे की मौत गला घोंटने की वजह से होने की जानकारी सामने आ गई. नशा उतरने के बाद उसने हत्या की कबूली भी दे दी. पकड़ा गया आरोपी सुरादेवी निवासी संतलाल मड़ावी (42) बताया गया. मृतक गुलशन उर्फ गबरू मड़ावी (10) बताया गया. गबरू 5वीं कक्षा में पढ़ता था. संतलाल मजदूरी करता है और दिनभर शराब के नशे में डूबा रहता है. शराब की लत के चलते ही उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई. तब से गबरू और 12 वर्षीय बड़ी बहन आशा पिता की यातनाएं सहन कर रहे थे.

छोटी-छोटी बातों पर करता था पिटाई
छोटी-छोटी बात पर संतलाल गबरू को बुरी तरह पीटता था. रविवार को संतलाल ने गबरू से पानी भरकर रखने को कहा. शाम को संतलाल शराब पीकर घर लौटा. गबरू ने पानी नहीं भरा था. इस बात पर वह आगबबूला हो गया. आशा घर के बाहर खेल रही थी. संतलाल ने गबरू को जमकर पीटा. बेल्ट से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी. उसने आशा को घर के भीतर जाने नहीं दिया और अपने साथ बाजार चलने को कहा. वहां एक रिश्तेदार से भी मुलाकात हो गई. तीनों रात 8 बजे के दौरान घर लौटे. संतलाल बिल्कुल अंजान बना रहा. आशा झोपड़ी का दरवाजा खोलकर भीतर गई तो गबरू बेहोशी की हालत में पड़ा था. उसने पिता को भीतर बुलाया.
नशा उतरने पर दी कबूली
मुंह पर पानी मारकर भाई को जगाने का प्रयास किया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. परिसर के नागरिक भी जमा हो गए. संतलाल कुछ पता न होने का नाटक करता रहा. एक नागरिक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पहले पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था. डॉक्टर ने प्राथमिक जांच में ही गला घोंटकर हत्या किए जाने की जानकारी दी. पुलिस ने संतलाल को हिरासत में लेकर नशा उतारा. उसने हत्या की कबूली दे दी. मंगलवार को पुलिस संतलाल को न्यायालय में पेश करेगी. इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. बेटे को मौत के घाट उतारने वाले संतलाल को सभी कोस रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta