मध्य प्रदेश

पश्चिम मध्य रेल ने अप्रैल माह में 2 लाख 28 हजार बे टिकट धर दबोचे, 15 करोड़ 44 लाख का राजस्व प्राप्त किया

jantaserishta.com
11 May 2022 2:25 PM GMT
पश्चिम मध्य रेल ने अप्रैल माह में 2 लाख 28 हजार बे टिकट धर दबोचे, 15 करोड़ 44 लाख का राजस्व प्राप्त किया
x
रेलवे ब्रेकिंग

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर: पश्चिम मध्य रेल जबलपुर के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन और प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल सरन माथुर के निर्देशन में तीनों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों के नेतृत्व में यात्री गाड़ियों एवं स्टेशनों पर टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा समय-समय पर लगातार टिकट जांच अभियान चलाए जाते हैं। इन अभियानों में पश्चिम तीनों मण्डलों पर अप्रैल 2022 तक टिकट चेकिंग स्टॉफ द्वारा बिना टिकट/अनियमित टिकट एवं बिना बुक किये समान लेकर यात्रा करने वालों यात्रियों के विरुद्ध कुल 2 लाख 28 हजार प्रकरण दर्ज किये जिनसे अतिरिक्त किराया एवं जुर्माना सहित कुल रुपये 15 करोड़ 44 लाख का राजस्व प्राप्त किया, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में टिकिट चेकिंग से 132 प्रतिशत से अधिक है।

मुख्यालय सीसीएम स्कॉड द्वारा मुख्यालय के टिकट निरीक्षकों ने पमरे से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाड़ियों में निरंतर टिकिट जाँच अभियान से माह अप्रैल 2022 में बिना टिकिट/अन बुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 41 हजार प्रकरण से रेलवे ने 32 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।
पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मण्डल द्वारा मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मण्डल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाड़ियों में निरंतर टिकिट जाँच अभियान से माह अप्रैल 2022 में बिना टिकिट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 08 लाख 38 हजार प्रकरण से रेलवे ने 06 करोड़ 18 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।
भोपाल मण्डल द्वारा मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मण्डल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाड़ियों में निरंतर टिकिट जाँच अभियान से माह अप्रैल 2022 में बिना टिकिट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 08 लाख 70 हजार प्रकरण से रेलवे ने 05 करोड़ 57 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।
कोटा मण्डल द्वारा मंडल के टिकट निरीक्षकों ने मण्डल से प्रारंभ एवं गुजरने वाली सभी यात्री गाड़ियों में निरंतर टिकिट जाँच अभियान से माह अप्रैल 2022 में बिना टिकिट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकिट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 05 लाख 29 हजार प्रकरण से रेलवे ने 03 करोड़ 37 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है।
रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि बिना टिकट यात्रा ना करें। उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें, ताकि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का कृपया पूरी तरह से पालन करें.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta