मध्य प्रदेश

देखें रात 10 बजे का LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

Shantanu Roy
8 Aug 2022 4:32 PM GMT
देखें रात 10 बजे का LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x
बड़ी खबर

कटनी। हर घर तिरंगा अभियान में अधिक से अधिक लोग 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं, इसको लेकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर विभिन्ना जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को किड्स केयर हायर सेकेंडरी स्कूल हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी छात्रों ने 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का संकल्प लिया।

शिक्षकों ने छात्रों को झंडा संहिता के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की। शासकीय महाविद्यालय ढीमरखेड़ा के छात्रों ने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। छात्रों व शिक्षकों ने मानव श्रंखला बनाकर अभियान के दौरान घर-घर तिरंगा फहराने का संदेश। छात्रों व स्टॉफ ने गांव में जागरूकता रैली भी निकाली और 13 अगस्त से 15 अगस्त तक लोगों से अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की।

जन अभियान परिषद ने कचनारी से मझगवां तक निकाली तिरंगा रैली
ढीमरखेड़ा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत कचनारी में सोमवार को जन अभियान परिषद द्वारा हर घर तिरंगा अभियान अंतर्गत तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। रैली विरासन देवी माता मंदिर से प्रारंभ होकर 3 किलोमीटर भ्रमण कर ग्राम मझगवां पहुंची।
रैली के दौरान परिषद के सदस्यों ने ग्रामीणों को हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों में फहराने को लेकर जागरूक किया। तिरंगा रैली के दौरान जन अभियान के जिला समन्वयक तेजसिंग केशवाल, बबिता शाह सहित अन्य जन उपस्थित रहे।
भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण भारत सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा परितंत्र को मजबूत करने के उद्देश्य से वॉकथान व ईट राइट मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जिले में 10 अगस्त को वॉकथान व मेले का आयोजन किया जाएगा। सुबह 9 बजे से फारेस्टर प्लेग्राउंड में वॉकथान और 10.30 बजे से जिला अस्पताल परिसर में ईट राइट मेले का आयोजन किया जाएगा।
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे ने वॉकथान और ईट राइट मेला आयोजित करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। वॉकथान के लिए प्राचार्य शासकीय तिलक महाविद्यालय और जिला शिक्षा अधिकारी को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। जिसमें विद्यालय व महाविद्यालय स्तर के छात्र शामिल होंगे।
वहीं ईट राइट मेला के लिए प्रभारी अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग नयन सिंह, प्राचार्य तिलक कॉलेज और जिला शिक्षा अधिकारी होंगे। मेले में हेल्दी रेसिपी प्रतियोगिता, ईट राइट इंडिया विषय पर विद्यालय व महाविद्यालय स्तर के छात्रों के बीच चित्रकला, निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta