मध्य प्रदेश

देखें रात 8 बजे का LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

Shantanu Roy
27 Jun 2022 2:36 PM GMT
देखें रात 8 बजे का LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x
बड़ी खबर

सुसनेर। सुसनेर के एसडीएम व रिटर्निंग अधिकारी सोहन कनाश ने डग रोड स्थित आइटीआइ कालेज पहुंचकर के यहां प्रशासन के द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर बनाए गए स्ट्रांग रूम एवं मतदान सामग्री वितरण केंद्र का निरीक्षण किया।


इस दौरान चुनाव कार्य में ड्यूटी पर तैनात किए गए प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी एसडीएम ने दिए। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत आठ जुलाई को सुसनेर तहसील के अंतर्गत आने वाली 61 ग्राम पंचायतों में पंच, सरपंच व जनपद सदस्य के लिए मतदान होना है। इसको लेकर प्रशासन के द्वारा यहां पर तैयारी की जा रही है।

सुसनेर जनपद में ईवीएम का रेंडमाइजेशन आज
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मंगलवार सुबह 11 बजे तहसील रोड पर स्थित जनपद पंचायत के कार्यालय में ईवीएम का रेंडमाइजेशन किया जाएगा। यह जानकारी सुसनेर एसडीएम व रिटर्निंग अधिकारी सोहन कनाश ने दी। उन्होंने बताया कि इसे लेकर सुसनेर नगर परिषद के 15 ही वार्डों से चुनाव लड़ने वाले 47 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। निर्वाचन संपन्न होने के पश्चात ईवीएम पर कोई प्रश्न चिन्ह न उठे, इसलिए प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावकों के सामने इसका रेंडमाइजेंशन किया जाएगा।
प्रत्याशियों ने नहीं दर्ज कराई व्यय लेखा की जानकारी, जारी किए सूचना पत्र
नगरीय निकाय चुनाव के चलते सुसनेर नगर परिषद के 15 वार्डों से चुनाव लड़ने वाले सभी अभ्यर्थियों को इस बार निर्वाचन आयोग की गाइनलाइन के अनुसार व्यय लेखा संधारण करना है। इसे लेकर रिटर्निंग कार्यालय से सभी अभ्यर्थियों को एक बुकलेट भी दी गई है। इसमें जानकारी अंकित करते हुए यह जानकारी हर तीन दिवस में डग रोड स्थित रिटर्िनग कार्यालय में जमा करना है। एसडीएम ने बताया कि 47 में 25 से 26 अभ्यर्थियों के द्वारा व्यय लेखा संधारण की जानकारी नहीं दिए जाने पर उन सभी को सूचना पत्र जारी किए गए हैं। यदि किसी प्रत्याशी को कोई परेशानी आ रही है तो वह कार्यालय में संपर्क कर सकता है। उसका समाधान किया जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta