मध्य प्रदेश

बुजुर्ग महिला के मकान पर 27 साल से दबंग का कब्जा, अब प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

Kunti Dhruw
11 April 2022 5:30 PM GMT
बुजुर्ग महिला के मकान पर 27 साल से दबंग का कब्जा, अब प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई
x
इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा लगातार बुजुर्गों को राहत पहुंचाते हुए,

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा लगातार बुजुर्गों को राहत पहुंचाते हुए, उनकी जमीन और मकान पर किए जा रहे अवैध कब्जे की शिकायत के बाद प्रशासनिक मदद से खाली कराया जा रहा है. जिसको लेकर बुजुर्ग महिला द्वारा कलेक्टर मनीष सिंह को लाखों दुआएं देते हुए प्रशासन का धन्यवाद किया है.

कमजोर और असहाय लोगों के लिए इंदौर जिला प्रशासन लगातार मदद का अभियान चला रहा है. सुनैना नाम की बुजुर्ग महिला द्वारा 27 साल पहले योगेंद्र पुराणिक नाम के व्यक्ति को मकान किराए पर दिया था. लेकिन किराएदार ने कुछ सालों तक तो किराया दिया गया, लेकिन उसके बाद मकान के तमाम कमरे और पीछे खाली जमीन पर उसने कब्जा कर लिया. 27 साल बीतने के बाद अब बुजुर्ग को न्याय मिला है.
वहीं पूरे मामले में प्रशासनिक अधिकारी नितेश भार्गव का कहना है कि महिला द्वारा शिकायत की गई थी कि ना ही उन्हें किराया मिल रहा है और ना ही किराएदार मकान खाली कर रहा है. शिकायत के बाद तत्काल प्रभाव से कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पिछले दिनों किराएदार को मकान खाली करने के लीगल नोटिस भी दिए गए थे. इसके बावजूद उसने घर खाली नहीं किया, जिसके चलते आज प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए उसका मकान खाली कराया गया है. किराएदार का नाम योगेंद्र पुराणिक है. योगेंद्र ने पास ही एक दूसरी जगह भी मकान किराए पर लिया है. फिलहाल मकान खाली कराया जा रहा है.


मैं कई विभागों के सालों से चक्कर काट रही थी
इधर बुजुर्ग महिला फरियादी सुनैना का कहना है कि कलेक्टर मनीष सिंह को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मेरी शिकायत को सुनकर मुझे राहत पहुंचाई है. मैं कई विभागों के सालों से चक्कर काट रही थी. लेकिन कहीं पर भी सुनवाई नहीं होने के बाद जब कलेक्टर मनीष से शिकायत की तो, उन्होंने तत्काल जांच करवा पूरे मामले को संज्ञान में लिया. आज किराएदार को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta