मध्य प्रदेश

ओलावृष्टि के बाद बर्बाद हुई फसल देखकर सदमे में किसान ने खेत में ही तोड़ा दम

Kunti
14 Jan 2022 7:02 PM GMT
ओलावृष्टि के बाद बर्बाद हुई फसल देखकर सदमे में किसान ने खेत में ही तोड़ा दम
x
मध्य प्रदेश के भिंड जिले एक किसान ने खेत में ही दम तोड़ दिया।

मध्य प्रदेश के भिंड जिले एक किसान ने खेत में ही दम तोड़ दिया। दबोह थाना इलाके के ग्राम जगदीशपुरा में रहने वाला यह किसान ओलावृष्टि से बर्बाद फसल देख सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका। बताया जा रहा है कि 8 जनवरी को ओलावृष्टि के एक दिन पहले किसान की मां की मौत हुई थी। इस परिवार में खेती ही जीविका का एकमात्र सहारा है।


यह है पूरा मामला
जगदीशपुरा गांव में रहने वाले 50 वर्षीय किसान सेवाराम दोहरे अपने खेत पर फसल देखने पहुंचा था। दो बीघा खेत में लगाई गई उसकी सरसों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी। फसलों का यह हाल देखते ही किसान बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। प्राथमिक जांच में डॉक्टर ने बताया है कि किसान की हार्ट अटैक से मौत हुई है। फिलहाल मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दो दिन पहले हुई थी मां की मौत
बताया जा रहा है कि ओलावृष्टि से 2 दिन पहले मृतक किसान सेवाराम मां कल्लो देवी का 08 जनवरी की शाम देहांत हो गया था। ऐसे में घर पर नाते-रिश्तेदारों का आना जाना लगा था। इस वजह से किसान ओले से खेतों का नुकसान देखने भी नहीं पहुंच पाया था। परिवार ने बताया कि मृतक किसान का एकमात्र सहारा खेती ही थी। जिले के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि किसान सेवाराम नामक किसान की खेत पर मौत हुई है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it