मध्य प्रदेश

पेट्रोल-डीजल में 15 अगस्त को मिली राहत, एमपी के इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल, यहां बढ़े ईंधन के दाम

Bhumika Sahu
15 Aug 2022 8:16 AM GMT
पेट्रोल-डीजल में 15 अगस्त को मिली राहत, एमपी के इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल, यहां बढ़े ईंधन के दाम
x
पेट्रोल की कीमत में 0.07 रुपये की वृद्धि देखी गई थी वो आज स्थित है।

भोपाल। आज मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Prices of petrol and diesel) में कोई खास बदलाव नहीं देखे गए। प्रदेश में फिलहाल पेट्रोल की कीमत 108 रुपये से लेकर 112 रुपये के बीच में है। वहीं डीजल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के आसपास पर बनी हुई है। अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल महंगा है। यहां कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां लगातार ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव अब भी जारी है। जहां बीते दिनपेट्रोल की कीमत में 0.07 रुपये की वृद्धि देखी गई थी वो आज स्थित है।

हालांकि कुछ ऐसे भी है जहां इंधन की कीमतों में गिरावट आई है तो कुछ ऐसे हैं जहां आज पेट्रोल महंगा हुआ है। उज्जैन, शिवपुरी, श्योपुर, सतना, सागर, रतलाम, रायसेन, पन्ना, मंडला, खरगोन, झाबुआ, कटनी, ग्वालियर, देवास, बड़वानी और अनूपपुर में आज पेट्रोल की कीमतों में हल्की गिरावट देखी गई। वहीं दूसरी तरफ अशोकनगर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, धार, डिंडोरी, होशंगाबाद, मंदसौर, मुरैना, सीहोर और विदिशा में आज पेट्रोल की कीमतों में हल्का इजाफा देखा गया है। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, नरसिंहपुर, मुरैना, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, भोपाल और अशोकनगर में आज पेट्रोल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास पर बनी हुई है।
अनूपपुर, बालाघाट, रीवा, शहडोल और श्योपुर में आज पेट्रोल की कीमत 111 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा देखी जा रही ह, जो अन्य शहरों के मुकाबले अधिक है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, सिवनी, सतना, पन्ना, नीमच, डींडोरी, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बड़वानी और अलीराजपुर में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। अन्य शहरों की बात करें तो बेतूल, भिंड, छतरपुर, दमोह, दतिया, धार, गुना, हरदा, होशंगाबाद, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, मंडला, राजगढ़, शाजापुर, टीकमगढ़ और उज्जैन में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 109 रुपये के आसपास दर्ज की गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta