मध्य प्रदेश

एक करोड़ लेकर भी नहीं की जमीन की रजिस्ट्री, दूसरे को बेचने का प्रयास

Admin Delhi 1
15 March 2023 7:41 AM GMT
एक करोड़ लेकर भी नहीं की जमीन की रजिस्ट्री, दूसरे को बेचने का प्रयास
x

इंदौर न्यूज़: जमीन का सौदा करने के बाद करीब एक करोड़ रुपए ले लिए और रजिस्ट्री नहीं की. बाद में जमीन को दूसरे को बेचने का भी प्रयास किया जा रहा है. भंवरकुआं पुलिस ने मनजीत उर्फ मोनू की शिकायत पर रीता कानूनगो निवासी मिश्र नगर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है.

टीआइ शशिकांत चौरसिया के मुताबिक, फरियादी ने बताया कि उसने वर्ष 2018 में रीता से करीब 21 हजार वर्गफीट जमीन का सौदा किया था. अक्टूबर 2018 में आरटीजीएस के माध्यम से उन्होंने महिला को करीब 21 लाख रुपए का भुगतान किया. अगले चार महीने में अलग-अलग चार किस्तों में करीब 79 लाख रुपए नकद दिए. एक करोड़ के भुगतान के बाद भी उन्हेें जमीन की रजिस्ट्री नहीं की गई. आरोप है कि वहां लगे ताले को तोड़कर अन्य लोगों को दिखाकर जमीन बेचने का प्रयास भी किया गया. पुलिस केस दर्ज कर आगे जांच कर रही है.

निर्वाचन कार्यालय को फिर कोर्ट ले जाने की तैयारी में कांग्रेस

मतदाता सूची से हटाए और जोड़े गए नामों के मामले को कांग्रेस एक बार फिर हाई कोर्ट ले जाने की तैयारी कर रही है. इस बार जिला निर्वाचन कार्यालय के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर करने की तैयारी की जा रही है. कांग्रेस ने जिला निर्वाचन कार्यालय से नामों को जोड़ने और घटाने से जुड़े दस्तावेज मांगे थे, लेकिन दस्तावेज नहीं मिलने पर राज्य सूचना आयोग में मामला गया. बीते साल जुलाई में 15 दिन में दस्तावेज देने के लिए कहा गया था, लेकिन दस्तावेज नहीं दिए गए. इसके चलते कांग्रेस नेता दिलीप कौशल ने हाईकोर्ट में केस दायर किया. 14 फरवरी को कोर्ट ने राज्य सूचना आयोग के आदेश का पालन करने के लिए कहा. 1 मार्च तक जिला निर्वाचन कार्यालय को दस्तावेज सौंपने थे, लेकिन तय समय सीमा में न तो निरीक्षण करवाया न दस्तावेज सौंपे गए. तय समय से एक सप्ताह अधिक होने के बाद में भी दस्तावेज नहीं दिए गए हैं. कौशल ने कहा हम एक बार फिर कोर्ट की शरण लेने जा रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta