मध्य प्रदेश

व्यापारियों के लिए पार्सल ट्रेन चलाएगा रेलवे, भोपाल मंडल से टाइम टेबल आधारित पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी

jantaserishta.com
27 May 2022 1:49 PM GMT
व्यापारियों के लिए पार्सल ट्रेन चलाएगा रेलवे, भोपाल मंडल से टाइम टेबल आधारित पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी
x
पढ़े पूरी खबर

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर: मण्डल रेल प्रबन्धक सौरभ बंदोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में भोपाल मण्डल रेल प्रशासन उद्योग, व्यापार जगत के लिए माल परिवहन सेवा के क्षेत्र में एक और बड़ी सुविधा देने के लिए भोपाल मण्डल से टाइम टेबल आधारित पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। जिसके तहत पूर्व निर्धारित प्रस्थान समय एवं निश्चित परिवहन समय के साथ गंतव्य तक माल पहुचाने के लिए मंडल द्वारा पार्सल एक्सप्रेस के परिचालन की योजना बनाई जा रही है।

मांग के अनुसार भोपाल क्षेत्र के टर्मिनलों से विभिन्न गंतव्य स्टेशनों के लिए विशेषकर , उत्तर भारत, पूर्वी भारत एवं उत्तर पूर्व तथा दक्षिण भारत के स्टेशनों के लिए पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की संभावना है। इस हेतु पार्सल व्यवसाय से जुड़े व्यापारी वर्ग एवं परिवहन सेवा कर्ताओं से दिनांक 20.06.2022 तक अभिरुचि की अभिव्यक्ति आमंत्रित की गई है।
यह सेवा भोपाल क्षेत्र के उत्पादन कर्ताओं, परिवहन व्यवसायियों एवं व्यापारियों के लिए अत्यधिक लाभप्रद होने वाली है। पार्सल एक्सप्रेस टाइम टेबल आधारित होने के कारण का व्यापारियों के पार्सल अपने गन्तव्य स्टेशन परनिर्धारित समय अनुसार पहुंचेगा। इससे व्यापारियों और रेलवे दोनों को लाभ होगा।
विदित हो कि मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्य अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा रेलवे के जरिये पार्सल यातायात को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए पार्सल परिवहन से जुड़े व्यापारियों से संपर्क कर विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं एवं सुविधाओं की जानकारी देकर उन्हें रेलवे के जरिये अधिकाधिक पार्सल का परिवहन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta