मध्य प्रदेश

भारत की हार पर जश्न मनाने पर पुलिस ने एक और युवक को भेजा जेल

Dev upase
1 Nov 2021 3:53 PM GMT
भारत की हार पर जश्न मनाने पर पुलिस ने एक और युवक को भेजा जेल
x

फाइल फोटो 

सोशल मीडिया पर लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद

जनता से रिस्ता वेबडेसक | पिछले रविवार को पाकिस्तान के साथ टी-20 मैच में भारत की हार पर जश्न मनाना मैहर के 23 वर्षीय मोहम्मद फारुख को महंगा पड़ गया। सतना पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अनुराग मिश्रा ने शनिवार को मैहर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया है कि फारुख ने सोशल मीडिया पर देश-विरोधी हरकत की है।

सोशल मीडिया पर लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद

फारुख ने 24 अक्टूबर को भारत की हार के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद और बाबर आजम जिंदाबाद लिखा था। केस दर्ज कराने में देरी पर अनुराग मिश्रा ने कहा कि सोशल मीडिया पर मैसेज नहीं देख पाया था। जब देखा, तब पुलिस को उसकी शिकायत की। पुलिस में दर्ज शिकायत में मोहम्मद फारुख के सोशल मीडिया पोस्ट को देशद्रोह बताया गया है, जिससे सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने की आशंका जताई गई है। मैहर पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद रविवार को केस दर्ज कर लिया है।

मैहर की एसडीओपी हिमाली सोनी ने बताया कि मोहम्मद फारुख के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए (देशद्रोह), 153-बी (राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश), 504 (शांति भंग करने की कोशिश), 505 (सार्वजनिक तौर पर शरारतपूर्ण हरकत) के तहत केस दर्ज किया गया है। फारुख को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it