मध्य प्रदेश

राजसी शादी के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रहे लोग

Admin Delhi 1
24 Jan 2023 11:03 AM GMT
राजसी शादी के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रहे लोग
x

इंदौर न्यूज़: शादी का इंतजार सिर्फ दूल्हा-दुल्हन को नहीं बल्कि फैमिली भी बेसर्बी से करती है. हर पैरेंट्स चाहते हैं कि उनकी बेटी या बेटे की शादी ऐसी हो कि दुनिया देखती रह जाए. कुछ जगहों में जहां शादियां सिंपल तरीके से की जाती हैं. वहीं, कई लोग शादियों में सजावट पर ज्यादा ध्यान देते हैं. बदलते कल्चर के साथ हम लोगों की सोच भी काफी मॉडर्न हो गई है. ज्यादातर लोग आजकल सिर्फ कपड़े और ज्वेलरी पर ही नहीं बल्कि वेडिंग डेकोरेशन पर भी खास ध्यान देने लगे हैं, ताकि आने वाले गेस्ट शादी को हमेशा याद रखें.

वेडिंग प्लानर नीरज यादव ने बताया, शादियों के मौसम में हर कोई कुछ नया और अलग करना चाहता है. इसी जरूरत को पूरा करने के लिए थीम वेडिंग का चलन काफी जोरो पर है. इसके लिए लोग करोड़ों रूपए तक खर्च करने लगे हैं. मौसम के हिसाब से थीम में भी बदलाव आते है. गर्मियों में जहां लोग पिंक और समर थीम पसंद करते है. वहीं सर्दियों में रॉयल थीम प्लान करते हैं.

मयूर थीम पर मेहंदी सेरेमनी

मेहंदी के लिए राजस्थानी, मयूर, राधा-कृष्ण जैसी थीम खास डिमांड में बनी हुई है. इसकी पूरी सजावट कलरफुल थीम पर की जाती है. मयूर थीम में मोर के पंखों और राधा-कृष्ण थीम में पेड़ों व भगवान के कटआउट्स से वेन्यू को सजाया जाता है. इसके अलावा डेकोरेशन के लिए रंग-बिरंगे कपड़ों का इस्तेमाल किया जाता है.

हल्दी में ट्रेडिशनल डेकोरेशन

हल्दी सेरेमनी के लिए लोग ट्रेडिशनल, काठियावाड़ी जैसी सजावट पर ध्यान दे रहे है. इसमें बांधनी और फ्लोरल थीम भी पसंद की जा रही है. बांधनी के लिए चुनरी पर वर्क कर सजाया जाता है. वहीं फ्लोअर थीम में पूरी जगह को गेंदे, रजनीगंधा और सूरजमुखी के फूलों से डेकोरेट किया जाता है. इससे ताजे फूलों की खुश्बू पूरे वातावरण में फैल जाती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta