मध्य प्रदेश

NLIU: यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्राओं ने पुलिस को लौटाया, FIR के लिए समय मांगा

Kunti Dhruw
12 March 2022 7:30 AM GMT
NLIU: यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्राओं ने पुलिस को लौटाया, FIR के लिए समय मांगा
x
नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (NLIU) प्रबंधन प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर 100 से अधिक छात्राओं के यौन शोषण के आरोपों का विवाद दबाने में जुट गया है।

नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (NLIU) प्रबंधन प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर 100 से अधिक छात्राओं के यौन शोषण के आरोपों का विवाद दबाने में जुट गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर शुरू हुई जांच ठंडी पड़ गई है। शुक्रवार को जब पुलिस अधिकारी जांच के सिलसिले में यूनिवर्सिटी कैम्पस गए तो छात्राओं ने उन्हें बेरंग लौटा दिया। छात्राओं ने पुलिस से एफआईआर कराने का फैसला लेने के लिए समय मांगा है।

NLIU के सोश्यो-लीगल विभाग की छात्राओं ने विभाग प्रमुख प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर आपत्तिजनक और अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। इस मामले में गुरुवार को प्रोफेसर से इस्तीफा ले लिया गया था। यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के प्रतिनिधि शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिकायत करने पहुंचे थे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी और भोपाल पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक कर उन्हें जांच के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को ही पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी। एक टीम छात्राओं के बयान लेने NLIU पहुंची थी। छात्राओं ने एफआईआर कराने का फैसला लेने के लिए समय मांगा और बेरंग लौटा दिया।
छात्राओं का दावा उनके पास सबूत
NLIU के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर 100 से ज्यादा छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। छात्राओं का दावा है कि उनके पास प्रोफेसर के भेजे अश्लील मैसेज और वीडियो सबूत के तौर पर है। इस मामले में प्रोफेसर मोहंती का कहना है कि मैंने गलत कामों को रोका तो मुझे हटाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। मैंने मजबूरी में इस्तीफा दिया है। यदि छात्राओं के पास वीडियो और मैसेज है तो जांच कमेटी के सामने पेश करें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta