मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: अंबेडकर जयंती की विशेष तै यारी, CM शिवराज सिंह चौहान ने दिये ये निर्देश

Kunti Dhruw
13 April 2022 7:10 AM GMT
मध्य प्रदेश: अंबेडकर जयंती की विशेष तै यारी, CM शिवराज सिंह चौहान ने दिये ये निर्देश
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डॉ. अंबेडकर नगरी महू (Dr. Ambedkar Nagar) में 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पूर्ण श्रृद्धा और आस्था के साथ मनायी जानी है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डॉ. अंबेडकर नगरी महू (Dr. Ambedkar Nagar) में 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पूर्ण श्रृद्धा और आस्था के साथ मनायी जानी है. श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिये काफी संख्या में लोगों के आने का सिलसिला शुरू हुआ है. दरअसल संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती उनके जन्म स्थान अंबेडकर नगर महू में इस वर्ष भी पूर्ण श्रद्धा और आस्था के साथ से मनाई जाएगी.

जन्म स्थली पर बने भव्य स्मारक को विशेष रूप से सजाया गया है
मुख्य कार्यक्रम 14 अप्रैल को आयोजित होगा. जयंती के अवसर पर डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की जन्म स्थली पर बने भव्य स्मारक को विशेष रूप से सजाया-संवारा गया है. स्मारक पर नयनाभिराम, आकर्षक, रंग बिरंगी विद्युत साज-सज्जा की गई है. मुख्यमंतत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार माकूल इंतजाम किए गए हैं. लोगों की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए ये निर्देश
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे इंतजाम किए जायें कि आने वाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का डॉ. बाबा साहब अंबेडकर को श्रृद्धासुमन अर्पित करने का 14 अप्रैल को महू आएंगे.
कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में पूरा प्रशासनिक अमला व्यवस्थाओं में जुट गया है. तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई है. आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने,भोजन, पेयजल आदि के उचित इंतजाम किए गए हैं. निशुल्क भोजन के लिए कई जगह पर काउंटर भी बनाए गए हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta