मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: बंगाली मिठाई में रेंग रहे थे कीड़े, अफसरों ने करवाई नष्ट

Kunti Dhruw
25 Oct 2021 5:13 PM GMT
मध्यप्रदेश: बंगाली मिठाई में रेंग रहे थे कीड़े, अफसरों ने करवाई नष्ट
x
त्योहारों का सीजन चल रहा है।

त्योहारों का सीजन चल रहा है। दीपावली आने वाली है और लोग तैयारी में जुट गए हैं। मीठे से मेहमानों की आवभगत की जाती है लेकिन जरा संभलकर। मीठा खाने के शौक में गड़बड़ न हो जाए। जो खबर हम आपको बता रहे हैं उसे पढक़र आपको लगेगा कि मीठे के नाम पर क्या बिक रहा है।

खबर मध्यप्रदेश के देवास से है। यहां त्योहारी सीजन से पहले प्रशासन की टीम मावा-मिठाई व नमकीन दुकानों की चेकिंग कर रही है। हर बार शिकायत मिलती है कि मिलावटी व खराब गुणवत्ता की सामग्री लोगों को बेची जाती है, इसके चलते प्रशासन कार्रवाई में जुटा है। सोमवार को जब राजस्व विभाग की टीम एक दुकान पर पहुंची तो चौंक गई। यहां बंगाली मिठाई में कीड़े रेंग रहे थे। अधिकारियों ने देखा तो इसे नष्ट करवाई और सख्त हिदायत दी।
सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
तहसीलदार पूनम तोमर सहित खाद्य विभाग का अमला चेेकिंग के लिए गया था। नयापुरा स्थित न्यू स्वदेशी स्वीट्स से बंगाली मिठाई, हरी परत वाली मिठाई व अन्य मिठाई के सैंपल लेकर भोपाल जांच के लिए भेजे। टीम जब चेकिंग कर रही थी तो बंगाली मिठाई पर नजर पड़ी। इसे देखकर टीम चौंक गई क्योंकि इस बंगाली मिठाई में कीड़े थे। अधिकारियों ने नाराजगी जताई और मौके पर ही मिठाई नष्ट करवाई। तहसीलदार तोमर ने बताया कि त्योहारों को देखते हुए कार्रवाई की जा रही है। सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta