मध्य प्रदेश

इंदौर:कचरे की ढेर में बनाई जा रही हैं मिठाइयां, जानिए पूरा मामला

RAO JI
31 Oct 2021 1:16 PM GMT
इंदौर:कचरे की ढेर में बनाई जा रही हैं मिठाइयां, जानिए पूरा मामला
x

फाइल फोटो 

पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने खजराना क्षेत्र में नाले किनारे मिठाई (Sweets Made On Drains Bank) तैयार करने वाले एक कारखाने पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान मिठाइयों से मच्छर और कीड़े मिले हैं। साथ ही मिठाइयों के बगल में गंदगी के ढेर पड़े थे, जहां से बदबू आ रही थी। वहीं, नीचे नाला बह रहा था। अफसरों ने कार्रवाई के दौरान मौके से लगभग 8 क्विंटल मिठाई जब्त की है। साथ ही जांच के लिए सात सैंपल लिए हैं। मिठाई निर्माता के खिलाफ खजराना थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

मिलावटखोरों पर अभियान के तहत इंदौर में खाद्य विभाग की टीम ने स्टार चौराहा स्थित मिठाई के कारखाने पर छापामार कार्रवाई की है।साथ ही गंदगी से बन रही 8 क्विंटल मिठाई जप्त की है। अफसरों ने जब स्टार चौराहा के पास स्थित फर्म मेसर्स गर्ग मावा भंडार के संचालक राकेश गर्ग से खाद्य विभाग के लाइसेंस के बारे में पूछताछ की तो वह उपलब्ध नहीं करा पाए। उनसे मावा कतली, मावा रोल, मावा कटलस, पेड़ा, गुपचुप, मीठा मावा, चॉकलेट बर्फी आदि लगभग 8 क्विंटल मिठाई बना रखी थी।

13 साल छोटे रिक्शावाला पर आया दिल, घर से 47 लाख लेकर उड़ी 'करोड़पति' की बीवी, नहीं ढूंढ पा रही पुलिस

इनमें से कई मिठाइयों में तो मच्छर और कीड़े भी लगे हुए थे। पूछताछ में संचालक गर्ग ने बताया कि वह मिठाइयों को तैयार करने के लिए बड़ी मात्रा में दमोह और झांसी से मावा मंगवाता था। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर वर्तमान में मिठाइयां तैयार की जा रही थीं, उस जगह पर पूर्व में एक ढाबे का संचालन किया जाता था। साथ ही इसी प्रतिष्ठान पर तीन साल पहले भी कार्रवाई किए जाने की बात भी सामने आई है।

फिलहाल खाद्य विभाग ने कारखाने संचालक के खिलाफ खजराना थाने में मामला दर्ज कराकर कारखाने को सील कर दिया है। वहीं, जांच के लिए भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन कारखाने पर बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta