मध्य प्रदेश

अवैध शराब बिक्री करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

Ekta Sahu
1 Nov 2021 1:24 PM GMT
अवैध शराब बिक्री करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश
x

फाइल फोटो 

भारी मात्रा में अवैध शराब और हथियार बरामद कर हुआ पर्दाफाश

जनता से रिस्ता वेबडेसक | इंदौर में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस और आबकारी महकमा लगातार कार्रवाई कर रहा है। यहां आबकारी विभाग ने एक गिरोह को पकड़ा है जो कार से शराब सप्लाई करता था। पुलिस के हत्थे चढ़े लोग इंदौर और भोपाल के जिलाबदर हैं। इनके कब्जे से अवैध हथियार भी जब्त हुए हैं।

अवैध शराब और हथियार बरामद

डीआईजी इंदौर मनीष कपूरिया के निर्देश पर डीएसपी अजय बाजपेयी ने अवैध शराब बिक्री करने वाले और अवैध हथियार रखने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए सिमरोल थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे को निर्देश दिए। एक टीम बनाई गई। इस टीम ने मुखबिर के माध्यम से पता किया कि इंदौर-खंडवा रोड पर स्कॉर्पियो जा रही है जिसमें अवैध शराब है। टीम ने सूचना के बाद घेराबंदी शुरू की। स्कॉर्पियो को रोका और चेकिंग की। इसमें आमिर पिता अतीक कुरैशी (24) निवासी आरिफ नगर थाना गौतम नगर भोपाल, इम्तियाज और मोहम्मद अमन बैठे थे। स्कॉर्पियो से 65 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की गई। आरोपी इम्तियाज के पास से देशी कट्टा और जिंदा कारतूस मिले। मोहम्मद अमन के पास से चाकू मिला। शराब व हथियार सहित वाहन जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी इम्तियाज पिता मंजूर अली निवासी भोपाल निशातपुरा थाने का लिस्टेड जिलाबदर गुंडा है। उस पर हत्या के प्रयास, मारपीट, अवैध वसूली, अवैध हथियार जैसे 20 गंभीर मामले दर्ज हैं।

इंदौर में आबकारी विभाग के पलासिया वृत्त ने कार्रवाई कर अवैध शराब पकड़ी। सहायक आयुक्त आबकारी इंदौर राजनारायण सोनी के निर्देश पर आबकारी विभाग मुखबिर तंत्र के माध्यम से अवैध शराब ले जाने वालों पर नजर रखे हुए हैं, जिसके चलते वृत्त में कार्रवाई की जा रही है। विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है और इसके तहत नियंत्रण कक्ष प्रभारी राजीव द्विवेदी व सहायक जिला आबकारी अधिकारी बीके वर्मा वृत्त पलासिया ने टीम बनाकर अभियान चलाया। एक कार की चेकिंग करने पर दो पेटी अंग्रेजी शराब मिली। जब्त शराब की कीमत आठ लाख तीस हजार रुपये है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta