Top
मध्य प्रदेश

सीधी बस हादसा: 51 लोगों की हुई मौत, बस ड्राइवर गिरफ्तार, बताया कैसे हुई थी पूरी घटना

Admin1
17 Feb 2021 11:27 AM GMT
सीधी बस हादसा: 51 लोगों की हुई मौत, बस ड्राइवर गिरफ्तार, बताया कैसे हुई थी पूरी घटना
x

सीधी बस हादसे के ज‍िम्मेदार ड्राइवर को पुल‍िस ने बुधवार सुबह सतना से अरेस्ट कर ल‍िया है. ड्राइवर का नाम बालेन्दु विश्वकर्मा है. बस के नहर में ग‍िरने के बाद वह मौके से फरार हो गया था.

घटना के बारे में ड्राइवर ने बताया क‍ि वह सुबह 5 बजे सीधी से बस लेकर न‍िकला था. करीब ढाई घंटे बाद वह रामपुर नैक‍िन इलाके के नहर से गुजर रहा था. तभी एक खट की आवाज आई और बस नहर में घुसती चली गई. वह भी पानी में डूब रहा था ज‍िसे वहां के लोगों ने बचाया. बाहर आकर देखा तो बस पानी में डूब चुकी थी. कुछ देर वहां पर ठहरने के बाद वह वहां से भाग गया और एक बस पकड़कर सतना पहुंच गया. वहीं पुल‍िस ने उसे अरेस्ट क‍िया.
उससे पहले मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार को हुए सड़क हादसे में बुधवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम, नहर के किनारे घूम-घूम कर डेड बॉडीज की तलाश में जुट गई. बुधवार को 4 शव बरामद हुए. अब तक 51 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.
घटना स्थल पर एडिशनल एसपी अंजू लता पटेल समेत भारी पुलिस बल तैनात है. जिला कलेक्टर रविन्द्र कुमार और एसपी पंकज कुमावत घटना की पूरी जानकारी ले रहे है. और जांच के लिए मौके पर उप परिवहन आयुक्त एके सिंह भी पहुंचे.
उप परिवहन आयुक्त एके सिंह ने स्थानीय लोगों से चर्चा कर घटना की जानकारी जुटाई. जाम को लेकर मीडिया द्वारा किये सवाल पर उन्होंने सीधे तौर पर केवल अपने व‍िभाग की जवाबदेही को नकार दिया तथा कहा कि जाम में अन्य विभागों की भी जवाबदेही होती है. इसके अलावा परिवहन उपायुक्त ने बताया कि कितने ओवरलोड वाहनों का परमिट निरस्त किया है और अन्य मुद्दों पर जांच की जा रही है.
सीधी के एसपी पंकज कुमावत ने पुष्टि करते हुए बताया कि सीधी बस हादसे में अभी तक 51 शव बरामद कर लिए गए हैं. कई शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. 3 शव अभी पोस्टमार्टम स्थल पर रखे हुए हैं क्योंकि उनके अन्य परिजन भी भी बस हादसे के शिकार हो गए हैं लेकिन अभी तक जानकारी मिल नहीं सकी है.
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार को भयंकर सड़क हादसा हो गया था. नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी हुई एक बस नहर में जा गिरी, बस में करीब 59 लोग सवार थे.
हादसे के बाद 7 लोग बचे थे. ड्राइवर वहां से फरार हो गया था. 6 लोगों को हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया था ज‍िनमें से एक की मौत हो गई. 3 लोगों को हॉस्प‍िटल से छुट्टी दे दी गई थी और 2 अभी भी हॉस्प‍िटल में भर्ती हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it