मध्य प्रदेश

बैग से मिला देसी कट्टा, आरपीएफ ने किया जब्त

Shantanu Roy
28 April 2022 9:26 AM GMT
Desi Katta found from the bag, RPF confiscated
x
बड़ी खबर

जबलपुर। ट्रेनों में भीड़ बढ़ने के साथ ही स्टेशन में भी यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए रेलवे ने सभी स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जबलपुर रेलवे स्टेशन में इन दिनों सभी प्रवेश द्वार में खास जांच दल गठित किया है। यहां से गुजरने वाले हर यात्री के बैग की जांच की जा रही है।

यात्रियों के लगेज में कई संदिग्ध सामान मिल रहा
जबलपुर रेलवे स्टेशन में स्कैनिंग मशीन से हो रही जांच में यात्रियों के लगेज में कई संदिग्ध सामान मिल रहा है। प्रवेश द्वार में जांच के दौरान एक यात्री के बैग में देसी कट्टा मिला। घटना प्लेटफार्म छह की है। आरपीएफ के सीनियर डीएससी अरुण त्रिपाठी ने बताया कि शाम लगभग 6.45 बजे उपनिरीक्षक प्रीति यादव, आरक्षक सचिन द्वारा एक व्यक्ति रोहन पचौरी 26 वर्ष निवासी थाना मिहोना जिला भिंड के बैग की जांच की गई। इस दौरान उसके बैग में एक देसी कट्टा 7.65 KF के तीन जिंदा कारतूस, एक खाली मैगज़ीन, एक 8 MM KF का जिंदा कारतूस, एक 8 MM का खाली खोखा ले जाते हुए मिला। इसे आरपीएफ ने पकडकर जीआरपी के हवाले कर दिया।
रेल मंडल में विविध आयोजन
रेलवे द्वारा मलेरिया के निदान के लिए रेलवे स्टेशन, रेलवे कालोनियों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. आरएन मिश्रा के निर्देश पर विश्व मलेरिया दिवस पर जबलपुर, नरसिंहपुर, मदनमहल, कटनी, सतना, रीवा, दमोह, सागर आदि स्टेशनों में मलेरिया की रोकथाम के लिए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव डालकर विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया गया। इसके साथ ही लोगों को मच्छ‍रों से बचाव एवं जागरूकता के लिए सतर्कता संबंधी जानकारी दी गई। नरसिंहपुर स्टेशन में रेल चिकित्सक डा. आरआर कुर्रे ने मलेरिया के लक्षणों उसकी जांच एवं उपचार के विषय में जानकारी देते हुए मलेरिया उन्मूलन के लिए स्‍वच्छता बनाए रखने की शपथ भी दिलाई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta