मध्य प्रदेश

दावोस सम्मेलन: वित्त मंत्री सीतारमण समेत 3 राज्यों के मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत, सीईओ भी होंगे शामिल

Kunti Dhruw
5 May 2022 6:39 PM GMT
दावोस सम्मेलन: वित्त मंत्री सीतारमण समेत 3 राज्यों के मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत, सीईओ भी होंगे शामिल
x
बड़ी खबर

इस महीने के अंत में दावोस के स्विस स्की रिसॉर्ट शहर में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक में 50 राष्ट्राध्यक्षों या सरकार प्रमुखों सहित लगभग 300 सरकारी नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है। भारतीय प्रतिभागियों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ-साथ तीन मुख्यमंत्री और 100 से अधिक सीईओ शामिल होंगे।

ये तीन मुख्यमंत्री कर सकते हैंं शिरकत
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उनके कर्नाटक समकक्ष बसवराज एस बोम्मई के साथ-साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी के 22-26 मई तक विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2022 के लिए दावोस में होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र के मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और तेलंगाना के मंत्री और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे के टी रामाराव भी वहां होंगे।
इसके अलावा तमिलनाडु सरकार द्वारा शिखर सम्मेलन की अवधि के लिए दावोस में एक विशेष लाउंज स्थापित करने की संभावना है, जबकि कुछ अन्य राज्यों के नेताओं के भी स्विस रिसॉर्ट शहर का दौरा करने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कुछ वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के भी दावोस शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है, जो विश्व स्तर पर विश्व नेताओं की सबसे हाई-प्रोफाइल सभाओं में से एक है। लेकिन उनकी भागीदारी के बारे में अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।
पांच दिवसीय आयोजन के लिए कम से कम 100 भारतीय सीईओ, साथ ही दुनिया भर के सैकड़ों व्यापारिक और राजनीतिक नेता पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं। इस वार्षिक बैठक में दुनिया भर से राज्य और सरकार के प्रमुखों सहित 300 से अधिक सार्वजनिक हस्तियों के भाग लेने की उम्मीद है। वार्षिक शिखर सम्मेलन जनवरी में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविड -19 वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। अब यह 22 मई से शुरू होगा और 26 मई तक जारी रहेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta