Top
मध्य प्रदेश

एक विवाह ऐसा भी! पंडित और 7 फेरे के बगैर कपल ने की ऐसी शादी, कि जानकर होगा गर्व

Gulabi
19 Jan 2021 2:16 AM GMT
एक विवाह ऐसा भी! पंडित और 7 फेरे के बगैर कपल ने की ऐसी शादी, कि जानकर होगा गर्व
x
एक विवाह ऐसा भी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनियाभर में कई ऐसे जोड़े हैं जो अपनी शादी को अनोखी बनाने के लिए कई तरह के जतन करते हैं लेकिन इस जोड़े ने तो कमाल ही कर दिया। यह जोड़ा मध्यप्रदेश का है और इस जोड़े ने अपनी शादी को जिस तरह किया उसे जानने के बाद आप तारीफ किये बिना नहीं रह पाएंगे। यह शादी खरगोन के छोटे से गांव में हुई और यहाँ जोड़े ने अपनी शादी में ना तो सात फेरे लिए और ना ही किसी पंडित को बुलाया, बल्कि दोनों ने भारत के संविधान की शपथ ली। इसी के साथ दोनों ने भीम राव आंबेडकर, बिसरा मुंडे व अन्य महान लोगों के नाम से भी शपथ ली।


ऐसी अनोखी शादी जिसने भी देखी देखकर स्तब्ध रह गया। वाकई में मध्यप्रदेश के इस इलाके में ऐसी शादी पहले कभी नहीं देखी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक यह शादी खरगोन की भगवानपुरा तहसील के ढाबला गांव में हुई है। यहां शादी के दौरान ना ही मंत्रों को पढ़ने वाला कोई पंडित बुलवाया गया था और ना ही 7 फेरे लिए गए। इन सभी को छोड़कर यहाँ डॉ. आंबेडकर की तस्वीर को सामने रखा गया और उसके बाद दुल्हा-दुल्हन ने शपथ ली।

यह शादी 15 जनवरी को हुई औरइस दौरान काफी गेस्ट और परिवार के लोग शामिल हुए। सभी ने दूल्हा-दुल्हन को आर्शीवाद भी दिया। वैसे यह पहली बार नहीं है बल्कि मध्यप्रदेश में पहले भी एक ऐसा मामला सामने आ चुका है। बीते साल ही सीहोर में भी एक कपल ने संविधान की शपथ लेकर शादी की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it